ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में बाढ़ का खतरा, चेतावनी जारी

दुनिया ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में बाढ़ का खतरा, चेतावनी जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-10 11:01 GMT
ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में बाढ़ का खतरा, चेतावनी जारी
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में बाढ़ का खतरा
  • चेतावनी जारी

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य (एनएसडब्ल्यू) को तेज बारिश से थोड़ी राहत मिली है लेकिन स्थानीय अधिकारियों और मौसम वैज्ञानिको ने सोमवार को चेतावनी देते हुए अगले कुछ दिनों में और गंभीर मौसम की भविष्यवाणी की है।

एनएसडब्ल्यू के आपातकालीन सेवा मंत्री स्टीफ कुक ने कहा, मेरा संदेश है कि कृपया धोखा न खाएं। हम कुछ दिनों के लिए राहत देख सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंत में कुछ और कठिन परिस्थितियां आएंगी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) के मौसम वैज्ञानिक डीन नरामोर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि बारिश से राहत बाढ़ के अंत का संकेत नहीं है।

विशेषज्ञ ने कहा, एनएसडब्ल्यू में बुधवार से 100 मिमी तक की बारिश का अनुमान है और इससे मध्यम या संभावित बड़ी बाढ़ आ सकती है। वर्तमान में, एनएसडब्ल्यू में 100 से अधिक बाढ़ चेतावनी दी गई हैं, जबकि राज्य आपातकालीन सेवा ने 7 अक्टूबर से सहायता के लिए 1,000 से अधिक कॉल और 44 बाढ़ बचाव का जवाब दिया है।

किसानों और भूमिधारकों को आगे की योजना बनाने और किसी भी बाढ़ क्षति की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। एनएसडब्ल्यू के किसान अध्यक्ष जेवियर मार्टिन ने कहा कि, बारिश रुकने के बाद बाढ़ का खतरा बना हुआ है, जिससे लोग, जानवर, फसल, चारागाह, सड़कें और रेलवे लाइनें सभी प्रभावित हुई हैं। उन्होंने लोगों से इस गर्मी में अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह किया क्योंकि लगातार तीसरी बार ला नीना की पूरी ताकत महसूस की गई है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News