पाकिस्तान में पुलिस कैंप पर हमले में पांच पुलिसकर्मी मारे गए

कैंप पर हमला पाकिस्तान में पुलिस कैंप पर हमले में पांच पुलिसकर्मी मारे गए

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-06 12:31 GMT
पाकिस्तान में पुलिस कैंप पर हमले में पांच पुलिसकर्मी मारे गए
हाईलाइट
  • हमले की निंदा

डिजिटल डेस्क,  कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी के रोंटी के कचा इलाके में हथियारों से लैस डाकुओं के एक समूह ने पुलिस शिविर (कैंप) पर हमला कर दिया, जिसमें पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

डीआईजी जावेद जसकानी के मुताबिक, इलाके में बंधकों को छुड़ाने के लिए एक ऑपरेशन के तहत काचा में पुलिस कैंप लगाया गया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि 150 से अधिक डकैतों ने पुलिस चौकी पर हमला किया, जिसमें एक डीएसपी और दो एसएचओ समेत पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

हमले में डीएसपी अब्दुल मलिक भुट्टो, एसएचओ अब्दुल मलिक कामंगर, एसएचओ दीन मुहम्मद लेघारी और दो पुलिस कांस्टेबल सलीम चाचादार और जतोई पटाफी मारे गए। डीआईजी जसकानी ने कहा, हमले के बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई है। कचा में पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी भेजी गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बंधकों की बरामदगी के लिए अभियान जारी है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने पुलिस पर हमले की निंदा की। उन्होंने नागरिकों के जीवन और संपत्ति को सुरक्षा प्रदान करने और क्षेत्र में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए सिंध पुलिस के बलिदान की सराहना की और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने विश्वास जताया कि घटना में शामिल आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हालांकि, समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि शनिवार रात हुई इस घटना में सात पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News