बांग्लादेश के सीताकुंड शहर में एक निजी कंटेनर डिपो में लगी आग , 16 लोगों की मौत , सैकड़ों घायल

बांग्लादेश बांग्लादेश के सीताकुंड शहर में एक निजी कंटेनर डिपो में लगी आग , 16 लोगों की मौत , सैकड़ों घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-05 06:50 GMT
बांग्लादेश के सीताकुंड शहर में एक निजी कंटेनर डिपो में लगी आग , 16 लोगों की मौत , सैकड़ों घायल
हाईलाइट
  • बांग्लादेश के सीताकुंड में यूपी के हापुड़ जैसा आग कांड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के दक्षिणी पूर्वी  इलाके के सीताकुंड शहर में एक निजी कंटेनर डिपों में शनिवार देर रात अचानक आग लग गई। आग इतनी भयानक थी की इसमें 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं सैकड़ों लोगों के घायल होने की खबर आ रही है।  अधिकारियों ने संडे को इस घटना की  जानकारी दी।  अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका हैं। डिपो में फेसिलिटी निदेशक मुजिबुर रहमान के मुताबिक डिपो में तकरीबन 600 कर्मचारी काम करते है। द डेली स्टार  न्यूज पेपर के अनुसार  हादसा चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई।

ढाका ट्रिब्यून’ ने ‘रेड क्रेसेंट यूथ चटगांव’ में स्वास्थ्य एवं सेवा विभाग के चीफ इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से बताया है कि आग में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग चटगांव मेडिकल कॉलेज  में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। 

बताया जा रहा है डिपो में पहले से ही आग लगी हुई थी जिसे बुझाने दमकलकर्मी पहुंचे , दमकलकर्मी आग बुझा ही रहे थे कि कंटेनर में ब्लास्ट हुआ और आग तेजी से फैल गई , दमकल सेवा सूत्रों के मुताबिक जिसमें तीन दमकलकर्मियों के जलने से मौत हो गई। जिनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। 

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक एएफफी न्यूज एंजेसी की खबर के हवाले से लिखा है कि घायलों में से 20 लोगों की हालत गंभीर है ौर वे 60 से 90 फीसदी तक जल गए है। स्थानीय अखबार प्रोथोमालो के मुताबिक ब्लास्ट इतना तेज  था कि आस पास बनी कुछ इमारतों की खिड़कियों के कांच तक टूट गए। लोगों ने धमाके की आवाज चार किलोमीटर तक सुनी।  हादसे के बाद शहर के अस्पताल आग से घायल हुए लोगों से फुल हो गए है।  

 


 

Tags:    

Similar News