सूडान में सशस्त्र युवा समूहों के बीच फिर शुरू हुई लड़ाई चिंता का विषय : यूएन

नागरिकों का विस्थापन सूडान में सशस्त्र युवा समूहों के बीच फिर शुरू हुई लड़ाई चिंता का विषय : यूएन

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-15 05:30 GMT
सूडान में सशस्त्र युवा समूहों के बीच फिर शुरू हुई लड़ाई चिंता का विषय : यूएन
हाईलाइट
  • संघर्ष फिर से शुरू

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने कहा है कि दक्षिण सूडान के उत्तर में दो सशस्त्र दिनका युवा समूहों के बीच लड़ाई को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने शुक्रवार को कहा कि देश के उत्तर-मध्य भाग में अबेई प्रशासनिक क्षेत्र और वार्रप राज्य के बीच सीमा क्षेत्र में दिनका न्गोक और दिनका ट्विक मायर्डिट युवाओं के बीच घातक संघर्ष फिर से शुरू हो गया है।

हक ने कहा, शत्रुता के कारण कई लोगों की जान चली गई, घर बर्बाद हो गए और हजारों नागरिकों का विस्थापन हुआ।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि शांति रक्षक यूएनएमआईएसएस नामक मिशन के तहत क्षेत्र में गश्त करते हैं और स्थानीय अधिकारियों और युवा नेताओं के साथ जुड़े रहते हैं। मिशन ने झड़पों की जांच करने और शांति बहाल करने के लिए क्षेत्र में सैनिकों को तैनात करने के सरकार के फैसले का भी स्वागत किया।

प्रवक्ता ने कहा कि महासचिव के विशेष प्रतिनिधि निकोलस हेसम ने समुदाय के नेताओं से हिंसा को समाप्त करने और जवाबी हमलों को रोकने के लिए मिलकर काम करने का आग्रह किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News