भारत में एरिक गार्सेटी होंगे अमेरिका के राजदूत

नए राजदूत भारत में एरिक गार्सेटी होंगे अमेरिका के राजदूत

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-22 11:01 GMT
भारत में एरिक गार्सेटी होंगे अमेरिका के राजदूत
हाईलाइट
  • डेमोक्रेट्स के विरोध का भी सामना करना पड़ता

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। भारत में अमेरिका के नए राजदूत एरिक गार्सेटी होंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने लॉस एंजिल्स के मेयर गासेर्टी को राजदूत के रूप में नामित किया। हालांकि उनके नामांकन की सीनेट से पुष्टि होना अभी बाकी है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, भारत के साथ हमारा एक बहुत ही महत्वपूर्ण रिश्ता है। आपने राष्ट्रपति को पिछले हफ्ते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत बाली में मुलाकात करते देखा था। स्पष्ट रूप से यह एक महत्वपूर्ण रिश्ता है, जिसका हम सम्मान करते हैं।

आयोवा से रिपब्लिकन सीनेटरों, जोनी अर्न्स्ट और चक ग्रासली ने अपनी पकड़ बनाए रखी है, जिसके कारण गासेर्टी का नामांकन अधर में है। पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति के चयन को एक शीर्ष सलाहकार के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न के आरोपों के बारे में ज्ञान की कमी के कारण कुछ डेमोक्रेट्स के विरोध का भी सामना करना पड़ता है।

जीन-पियरे ने कहा, मेयर गार्सेटी को भारत में राजदुत नियुक्त करने के लिए लिए हम सीनेट से बात करना जारी रखे हैं। यह हमारी प्राथमिकता है, गौरतलब है कि गार्सेटी पर अपने शीर्ष सहयोगी रिक जैकब्स के कथित यौन दुराचार के बारे में जानकारी होने का आरोप लगाया गया था, लेकिन उन्होंने इसका लगातार खंडन किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News