मुल्तान में अस्पताल की छत पर मिले दर्जनों क्षत-विक्षत शव

पाकिस्तान मुल्तान में अस्पताल की छत पर मिले दर्जनों क्षत-विक्षत शव

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-14 14:30 GMT
मुल्तान में अस्पताल की छत पर मिले दर्जनों क्षत-विक्षत शव
हाईलाइट
  • चार से पांच साल पुराने शवों का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जाता है

डिजिटल डेस्क, मुल्तान। पाकिस्तान के मुल्तान के निश्तार अस्पताल की मोर्चरी की छत पर शुक्रवार को दर्जनों लावारिस और क्षत-विक्षत शव मिले हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, छत में पड़े शवों को पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमान गुर्जर ने प्रकाश में लाया, जिसके बाद अस्पताल में दहशत फैल गई। निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. सज्जाद मसूद ने दिल दहला देने वाली घटना पर एक बयान जारी किया और दावा किया कि खुले आसमान के नीचे अस्पताल की छत में पड़े क्षत-विक्षत शवों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सज्जाद ने कहा कि मामले की जांच के लिए विभिन्न जांच समितियों का गठन किया गया है और इस बात से इनकार किया कि छत पर दर्जनों शव थे। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि उन्होंने दावा किया कि छत पर केवल चार शव थे जिन्हें छत में सूखने के लिए रखा गया था, ताकि मेडिकल छात्रों की शिक्षा के लिए इस्तेमाल किया जा सके। उन्होंने कहा कि चार से पांच साल पुराने शवों का इस्तेमाल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए किया जाता है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में, कई शवों को खराब परिस्थितियों में छत पर फेंका गया दिखाया गया है, जिसके परिणामस्वरूप अफवाहें उड़ीं कि शवों को चील और गिद्धों के चारे के रूप में इस्तेमाल करने के लिए छत पर रखा गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव दक्षिण साकिब जफर ने एक जांच कमेटी गठित कर मामले का संज्ञान लिया।

विशेष स्वास्थ्य सेवा सचिव ने घटना की गहन जांच के लिए छह सदस्यीय जांच समिति के गठन की अधिसूचना जारी की है। समिति की अध्यक्षता अतिरिक्त सचिव विशेष स्वास्थ्य देखभाल मुजामिल बशीर करेंगे। जिन्हें तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News