विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य

बांग्लादेश विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-27 10:00 GMT
विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य
हाईलाइट
  • प्रधान मंत्री ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा है कि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य किया जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री ने रविवार को नशा और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्रों पर किए जाने वाले डोप परीक्षण के लिए एक कानून बनाया जा रहा है।

बांग्लादेशी समाचार एजेंसी यूएनबी ने मंत्री के हवाले से कहा, उनके प्रवेश के समय डोप परीक्षण सहित चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा।

एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा, हमने पहले ही पुलिस सदस्यों का डोप परीक्षण शुरू कर दिया है, जब प्रधान मंत्री ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषणा की थी।

उनके मुताबिक, सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति से पहले डोप टेस्ट कराने का प्रस्ताव प्रधानमंत्री शेख हसीना को भी भेजा गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News