पाकिस्तान में तबाही का कहर जारी

पाकिस्तान पाकिस्तान में तबाही का कहर जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-26 15:30 GMT
पाकिस्तान में तबाही का कहर जारी
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में तबाही का कहर जारी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से तबाह हुए लाखों पाकिस्तानियों को शुक्रवार को राहत का इंतजार है। वहीं क्वेटा और स्वात एक ही दिन में हुई भारी तबाही को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं।जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत का रात भर की बारिश के बाद देश के बाकी हिस्सों से संपर्क टूट गया है।

बुनियादी ढांचे के विनाश और संचार लिंक में खराबी ने इस क्षेत्र में बचाव और राहत प्रयासों में अधिकारियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को और बढ़ा दिया।जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक बलूचिस्तान में हवाई, सड़क और रेल नेटवर्क पहले ही बंद कर दिए गए हैं, जिससे देश के बाकी हिस्सों से संपर्क टूट गया है।

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने ट्विटर पर कहा, बलूचिस्तान ऑप्टिकल फाइबर केबल में मूसलाधार बारिश और अचानक आई बाढ़ के कारण क्वेटा और प्रांत के बाकी प्रमुख शहरों में आवाज और डेटा सेवाएं प्रभावित हुई हैं।उन्होंने कहा कि इस अभूतपूर्व स्थिति को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।पीटीए की घोषणा के अनुसार, बाद में दोपहर बाद वॉयस और डेटा सेवाएं बहाल कर दी गईं।

अधिकारियों ने कहा कि बोलन र्दे में कोलपुर और मच के बीच एक बड़ा रेलवे पुल बह गया, जिससे बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा देश के बाकी हिस्सों से अनिश्चित काल के लिए कट गया।क्षतिग्रस्त पुलों और भूस्खलन के कारण बलूचिस्तान को अन्य प्रांतों से जोड़ने वाले सभी चार राजमार्ग अवरुद्ध हो गए।अधिकारियों ने कहा कि अब तक प्रांत में 235 से अधिक लोग मारे गए हैं और सैकड़ों हजारों लोग अपने घर गंवा चुके हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News