अमेरिकी सदन में डेमोक्रेट सांसदों ने व्यापक स्वास्थ्य सेवा, कर और जलवायु बिल पास किया

अमेरिका अमेरिकी सदन में डेमोक्रेट सांसदों ने व्यापक स्वास्थ्य सेवा, कर और जलवायु बिल पास किया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-13 04:00 GMT
अमेरिकी सदन में डेमोक्रेट सांसदों ने व्यापक स्वास्थ्य सेवा, कर और जलवायु बिल पास किया
हाईलाइट
  • जलवायु परिवर्तन विधेयक

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी सदन में डेमोक्रेट सांसदों ने व्यापक स्वास्थ्य देखभाल, कर और जलवायु परिवर्तन विधेयक पारित किया है।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार के वोट 220-207 थे, जिसमें सभी डेमोक्रेट ने पक्ष में और सभी रिपब्लिकन ने विरोध में मतदान किया।

मध्यावधि चुनाव की संभावना के बीच कांग्रेस के डेमोक्रेट सांसदों ने हाल के हफ्तों में विधायी जीत की एक श्रृंखला हासिल की है, नाटो का विस्तार किया है, जहरीले जले हुए गड्ढों के संपर्क में आने वाले दिग्गजों के लिए स्वास्थ्य देखभाल और लाभ हासिल किया है, यूएस सेमीकंडक्टर उद्योग में लगभग 53 अरब डॉलर का निवेश किया है और द्विदलीय बंदूक सुरक्षा विधेयक पारित किया है।

वह गति मुद्रास्फीति न्यूनीकरण अधिनियम के पारित होने में परिणत हुई है, जो राष्ट्रपति जो बाइडेन के असफल बिल्ड बैक बेटर एक्ट के कई संस्करणों की एक शाखा है। आईआरए, जिसे सीनेट ने रविवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ एक टाई तोड़कर आगे बढ़ाया था, अब हस्ताक्षर के लिए बाइडेन को भेजा गया है।

आने वाले दिनों में बिल पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार बाइडेन के साथ हाउस डेमोक्रेट्स का कहना है कि उनका ध्यान अब अमेरिकियों को इसके लाभों के बारे में बताने पर केंद्रित होना चाहिए। वे आसानी से स्वीकार करते हैं कि वे अमेरिकी लोगों को पर्याप्त रूप से संवाद करने में विफल रहे हैं कि पिछले बड़े पैमाने पर कानून जिसने इस कांग्रेस को पारित किया था, उनके जीवन में सुधार होगा, जिसमें पिछले साल के 1 खरब बुनियादी ढांचा पैकेज भी शामिल है।

प्रतिनिधि रो खन्ना ने कहा कि डेमोक्रेटों को एक ऑल-हैंड्स-ऑन-डेक दृष्टिकोण की जरूरत है जो मीडिया और बेल्टवे से परे हो, और सीधे समुदायों में हो। इस सप्ताह जारी रॉयटर्स/इप्सोस पोल के अनुसार, चालीस प्रतिशत अमेरिकी मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम से परिचित हैं। हालांकि, एक चौथाई से अधिक उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्होंने ऐसे कानून के बारे में कभी नहीं सुना है, जबकि लगभग एक तिहाई ने इसके बारे में सुना है, मगर इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते।

बिल मेडिकेयर को कुछ नुस्खे वाली दवाओं की कीमतों पर बातचीत करने की अनुमति देगा, मेडिकेयर लाभार्थियों के लिए प्रतिवर्ष 2,000 डॉलर की सीमा से बाहर दवा खर्च और कैप दवा निर्माताओं की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। समर्थकों का कहना है कि जलवायु पर यह 2030 तक उत्सर्जन में लगभग 40 प्रतिशत की कमी करेगा।

यह उपाय धनी निगमों और उनके स्टॉक बायबैक कार्यक्रमों पर नए कर भी लगाएगा, और आंतरिक राजस्व सेवा की करदाता सेवाओं और प्रवर्तन को बढ़ाने के लिए धन उपलब्ध कराएगा। इसमें कोलोराडो नदी के साथ जल संकट को दूर करने के लिए 4 अरब डॉलर शामिल हैं। स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने वोट से कुछ घंटे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कानून को किचन टेबल इश्यू के रूप में तैयार किया। हाउस रिपब्लिकन नेतृत्व ने सभी हाउस रिपब्लिकन कार्यालयों को भेजे गए एक संदेश में मुद्रास्फीति, मंदी और आईआरएस सेना अधिनियम के रूप में बिल का मजाक उड़ाया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News