त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र ने जतायी चिंता

लीबिया त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र ने जतायी चिंता

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-12 07:00 GMT
त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र ने जतायी चिंता
हाईलाइट
  • झड़पों की खबरें मिली

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच हुई झड़पों पर चिंता व्यक्त की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र समूहों के बीच शुक्रवार शाम को झड़प हुई।

यूएनएसएमआईएल ने शनिवार को एक बयान में कहा, यूएनएसएमआईएल को कल रात त्रिपोली में सशस्त्र समूहों के बीच झड़पों की खबरें मिली हैं, जिससे नागरिकों की जान को खतरा है।

एक स्थानीय सुरक्षा सूत्र ने शिन्हुआ को बताया कि झड़पों में कम से कम 4 लोग घायल हो गए। सशस्त्र समूहों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

बयान में कहा गया है कि यूएनएसएमआईएल इन घटनाओं को लेकर काफी चिंतित है, जिन्हें संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय साझेदार और संबंधित लीबियाई से बातचीत कर समाधान करने की कोशिश की जा रही है।

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने लीबिया में सभी पक्षों से संयम बरतने और देश की स्थिरता को बनाए रखने का आग्राह किया है। 2011 में दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के शासन के पतन के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है।

 

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News