अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

दुनिया अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-11 10:30 GMT
अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल
हाईलाइट
  • अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल में किया फेरबदल

डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स।अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नांडीज ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए तीन नई महिला मंत्रियों की नियुक्ति की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा, फर्नांडीज ने अलग-अलग उम्र, भौगोलिक मूल और अपने क्षेत्रों में व्यापक अनुभव की तीन महिलाओं को अपने मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने के लिए बुलाया है ताकि विचारों और प्रबंधन दक्षता को बढ़ाया जा सके।

राष्ट्रपति ने ब्यूनस आयर्स की कांग्रेस महिला विक्टोरिया टोलोसा पाज को सामाजिक विकास मंत्रालय का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया, जो जुआन जबलेटा की जगह ले रहे थे, जिन्होंने अगस्त 2021 से पद संभाला था।

एक अर्थशास्त्री और बैंक ऑफ फॉरेन ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट के वर्तमान उपाध्यक्ष राकेल ओल्मोस, क्लाउडियो मोरोनी के स्थान पर श्रम मंत्रालय में पदभार ग्रहण करेंगे, जिन्होंने दिसंबर 2019 से इस पद पर कार्य किया था।

फर्नांडीज ने दिसंबर 2019 से इस पद पर रहीं एलिजाबेथ गोमेज अल्कोर्टा की जगह महिला, लिंग और विविधता मंत्रालय का नेतृत्व करने के लिए सैन लुइस प्रांत के लिए महिला, विविधता और समानता के वर्तमान सचिव आयलेन माजिना को नियुक्त किया है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News