आंधी-तूफान और बरसात को लेकर चाइना में हुआ अलर्ट जारी

चीन आंधी-तूफान और बरसात को लेकर चाइना में हुआ अलर्ट जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-13 10:30 GMT
आंधी-तूफान और बरसात को लेकर चाइना में हुआ अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • लियाओनिंग और शेडोंग प्रांतों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। सोमवार को चीन देश के विभिन्न हिस्सों में आंधी तूफान के लिए अलर्ट हुआ जारी। इस बात की जानकारी चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दी है। दोपहर 2 बजे से सोमवार से दोपहर 2 बजे तक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने केंद्र के हवाले से बताया कि मंगलवार को दक्षिणी चीन के कुछ हिस्सों और युन्नान, लियाओनिंग और शेडोंग प्रांतों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

कुछ क्षेत्रों में 180 मिमी तक वर्षा हो सकती है। इनमें से कुछ क्षेत्रों में गरज और आंधी के साथ 80 मिमी प्रति घंटा से अधिक वर्षा होने की संभावना है। केंद्र ने स्थानीय सरकारों को उचित तैयारी करने, भारी बारिश से प्रभावित सड़क खंडों में यातायात नियंत्रण उपायों को लागू करने और जल-जमाव वाली सड़कों पर यातायात का मार्गदर्शन करने की सलाह दी है। इसने निचले इलाकों में जोखिम भरे बाहरी बिजली स्रोतों को काटने, लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित करने और शहरों, खेत और मछली के तालाबों में जल निकासी व्यवस्था की जाँच करने का भी आह्वान किया है।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News