एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान ने कहा, हम भारत पर केंद्रित करना चाहते हैं ध्यान

महाराष्ट्र एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान ने कहा, हम भारत पर केंद्रित करना चाहते हैं ध्यान

Bhaskar Hindi
Update: 2022-10-31 14:30 GMT
एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान ने कहा, हम भारत पर केंद्रित करना चाहते हैं ध्यान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा ने कहा कि फीफा और एएफसी हाल ही में समाप्त हुए फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप जैसे प्रमुख टूर्नामेंटों के मेजबान के रूप में भारत की सफलता से खुश हैं, और एक बढ़ते फुटबॉल स्थान के रूप में देश पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

विश्व कप की मेजबानी तीन शहरों - भुवनेश्वर, गोवा और नवी मुंबई में की गई है - जिसमें एएफसी अध्यक्ष रविवार को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलंबिया और स्पेन के बीच फाइनल मैच के दौरान मौजूद थे। शेख सलमान शुक्रवार शाम को एएफसी के महासचिव दातुक विंडसर जॉन, उप महासचिव वाहिद कार्दनी के साथ मुंबई पहुंचे और एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे, महासचिव डॉ शाजी प्रभाकरन, कोषाध्यक्ष किपा अजय और कार्यकारी और एआईएफएफ तकनीकी समिति के सदस्यों से मुलाकात की।

एएफसी अध्यक्ष ने कहा, फीफा और एएफसी भविष्य में और अधिक आयोजनों की मेजबानी के लिए भारत पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। पिछले कुछ वर्षों में जब से मैंने एएफसी में पदभार संभाला है, मुझे लगता है कि भारत ने एशियाई फुटबॉल में बड़ी भूमिका है। आपने यहां दो विश्व कप और सीनियर महिला एएफसी एशियाई कप की मेजबानी की है। भारत एशिया का एक प्रमुख देश है और उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में यह फुटबॉल में समान स्तर पर अपना स्थान ले सकता है।

एआईएफएफ के नए अध्यक्ष कल्याण चौबे से मुलाकात करते हुए, शेख सलमान ने भारतीय फुटबॉल के विकास के लिए एएफसी के पूर्ण समर्थन का विस्तार किया। शेख सलमान ने कहा, मैं यहां नए प्रबंधन से मिला हूं, और भारत को एक फुटबॉल राष्ट्र के रूप में सफल होने के लिए मैं हमेशा हर संभव समर्थन दूंगा। भारत की सफलता एशिया में हमारी सफलता होगी। एएफसी अध्यक्ष को लगता है कि भविष्य में भारत के पास सफलता की अधिक संभावना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News