रोजाना युद्ध में 60 से 100 यूक्रेनी सैनिक मारे जा रहे

राष्ट्रपति जेलेंस्की रोजाना युद्ध में 60 से 100 यूक्रेनी सैनिक मारे जा रहे

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-01 09:31 GMT
रोजाना युद्ध में 60 से 100 यूक्रेनी सैनिक मारे जा रहे
हाईलाइट
  • प्रतिदिन 500 सैनिक कार्रवाई में घायल हो रहे हैं

डिजिटल डेस्क, कीव। रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन के हर दिन 60 से 100 सैनिक मारे जा रहे हैं, वहीं कार्रवाई में लगभग 500 सैनिक घायल हो रहे है। इसकी जानकारी यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने अपने बयान के जरिए दी। यूक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी ने बताया कि जेलेंस्की ने यूएस-आधारित न्यूजमैक्स टीवी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान यह टिप्पणी की।

इंटरव्यू में जेलेंस्की ने कहा, स्थिति बहुत कठिन है। हम कार्रवाई में मारे गए 60-100 सैनिक हर रोज खो रहे हैं और लगभग 500 सैनिक कार्रवाई में घायल हो रहे हैं। इसलिए हम रक्षात्मक परिधि को पकड़ रहे हैं। सबसे कठिन स्थिति यूक्रेन के दोनेत्स्क और लुहान्स्की में है

जेलेंस्की ने कहा कि पुतिन जीत नहीं सकते, और दुनिया को रूसी सैनिकों द्वारा किए गए अत्याचारों के बीच उनका बचाव करना बंद कर देना चाहिए। अब वह लगभग अलग-थलग हो चुका हैं, प्रतिबंध पूरी तरह से लागू नहीं हुए है, दुनिया अभी भी मौका दे रही है। जेलेंस्की ने कहा कि मैं कहूंगी कि इस या उस देश के नेता को मारने का प्रयास एक कमजोरी है। अगर आप बात नहीं कर सकते हैं, तो यह कमजोरी है। युद्ध शुरू करना कमजोरी है, और वे पहले ही दिखा चुके हैं कि वे कमजोर है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News