तुर्की में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 22 घायल

आपदा तुर्की में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 22 घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-23 05:00 GMT
हाईलाइट
  • बचाव दल

डिजिटल डेस्क, अंकारा। पश्चिमी तुर्की में बुधवार को डुजसे शहर के पास रिक्टर पैमाने पर 5.9 तीव्रता का भूकंप आया। इससे कम से कम 22 लोग घायल हो गए। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने दी।

राष्ट्रीय आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण (एएफएडी) के अनुसार भूकंप का केंद्र गोल्याका जिले में था और यह सुबह 4.08 बजे आया। शक्तिशाली भूकंप, जो 6.81 किमी की गहराई में आया, इस्तांबुल के साथ-साथ राजधानी अंकारा में भी महसूस किया गया। डजस इस्तांबुल से लगभग 210 किमी और अंकारा से लगभग 236 किमी दूर स्थित है।

एएफएडी ने कहा कि भूकंप के बाद 18 झटके महसूस किए गए। ट्विटर पर देश के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि राष्ट्रीय चिकित्सा बचाव दल और एंबुलेंस को प्रभावित क्षेत्रों में भेज दिया गया है।

ड्यूज के गवर्नर केवडेट अटे ने एक दिन के लिए स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है। 1999 में ड्यूज 7.2 तीव्रता के भूकंप से प्रभावित हुआ था, जो 30 सेकंड तक चला, जिसमें 845 लोग मारे गए और लगभग 5 हजार घायल हो गए थे।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News