स्मार्ट रिंग: Samsung Galaxy Ring इन धांसू फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, मिलेगा 7 दिनों का बैटरी बैकअप

  • गैलेक्सी रिंग में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स दिया गया है
  • इसमें स्लीप मॉनिटरिंग जैसे कई फीचर्स मिलते हैं
  • एक बार चार्ज करने पर 7 दिनों की बैटरी लाइफ

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-11 06:58 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग (Samsung) ने अपनी बहुप्रतीक्षित स्मार्ट रिंग यानि कि गैलेक्सी रिंग (Galaxy Ring) को आखिरकार लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे पेरिस में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में अपनी लेटेस्ट डिवाइसेस के साथ पेश किया है। सैमसंग की स्मार्ट रिंग में हेल्थ ट्रैकिंग और स्लीप मॉनिटरिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी के अनुसार, स्मार्ट रिंग एक बार चार्ज करने पर सात दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है।

खास बात यह कि, Samsung Galaxy Ring वाटर-रेसिस्टेंट डिजाइन के साथ आती है और इसका वजन 2.3 ग्राम से 3.0 ग्राम तक रहता है। यह रिंग तीन फिनिश टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड और 13 तक साइज में उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन...

सैमसंग गैलेक्सी रिंग कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्ट रिंग को $399 (लगभग 34,000 रुपए) की कीमत में बाजार में उतारा गया है। यह 10 जुलाई से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी, जबकि 24 जुलाई से यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

सैमसंग गैलेक्सी रिंग के स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी रिंग 5 से लेकर 13 तक 9 स्क्रीन साइज में आती है। वियरेबल के साथ सिजिंग किट आती है जो कि 9 ऑप्शन में से सही चुनाव करने में मदद करती है। इस डिवाइस में 8MB मेमोरी मिलती है। स्मार्ट रिंग PPG (फोटोप्लेथिस्मोग्राफी) सेंसर से लैस है, जो हार्टबीट की इररेगुलर रिदम को डिटेक्ट करने में मदद करता है। इसमें तापमान सेंसर और एक्सेलेरोमीटर भी शामिल है, जो पहनने वालों को उनके हेल्थ के बारे में जानकारी देता है। गैलेक्सी रिंग सैमसंग हेल्थ ऐप के साथ काम करता है।

Galaxy Ring को Android 11.0 या कम से कम 1.5GB स्टोरेज वाले Samsung Galaxy स्मार्टफोन के साथ पेयर किया जाता है। यह ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी का सपोर्ट करती है। सैमसंग के हाल के गैलेक्सी डिवाइस की तरह, गैलेक्सी रिंग गैलेक्सी AI फीचर्स से लैस है। इसमें एनर्जी स्कोर और वेलनेस टिप्स शामिल हैं। यह अलग-अलग मेट्रिक्स के साथ एक विस्तृत स्वास्थ्य रिपोर्ट तैयार करता है और पहनने वालों को रिकमेंडेशन प्रदान करता है। डिवाइस में नींद के पैटर्न के बारे में डेटा देने और बेहतर आदतें बनाने में मदद करने के लिए स्लीप AI एल्गोरिदम फीचर्स मिलता है।

स्लीप स्कोर और खर्राटों का विश्लेषण करने के साथ रिंग नींद के दौरान मूवमेंट, स्लीप लेटेंसी और हार्ट और रेस्पिरेटरी रेट जैसे स्लीप मैट्रिक्स प्रदान करती है। इसके अलावा इसकी मदद से साइकिल ट्रैकिंग के साथ, स्किन टेंप्रेचर मॉनिटरिंग द्वारा मेंट्रुअल साइकल (मासिक धर्म चक्र) को ट्रैक किया जा सकता है। इसके साथ ही रिंग का उपयोग कुछ टैप के साथ पेयर्ड गैलेक्सी स्मार्टफोन पर फोटो क्लिक करने या अलार्म को रिजेक्ट करने के लिए किया जा सकता है। यूजर्स सैमसंग फाइंड पर फाइंड माई रिंग के साथ गैलेक्सी स्मार्टफोन के जरिए Galaxy Ring की लोकेशन चेक कर सकते हैं।

बेस वेरिएंट में साइज 5 में 18mAh की बैटरी है, जबकि बड़े साइज 13 में 23.5mAh की बैटरी मिलती है। इसके साथ चार्जिंग केस आता है, जिसमें 361mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी ने सिंगल चार्ज में 7 दिनों तक बैटरी का दावा किया है। वहीं सिर्फ 30 मिनट की चार्जिंग में बैटरी 0 से 40 प्रतिशत तक हो जाती है। स्मार्ट रिंग में IP68 रेटिंग दी गई है जो कि पानी और पसीने से बचाव सुनिश्चित करती है। इसमें टाइटेनियम ग्रेड 5 बिल्ड दिया गया है।

Tags:    

Similar News