न्यू स्मार्टफोन: Redmi A4 5G स्नैपड्रैगन 4s जेन 2 चिप के साथ हुआ अनवील, जानिए इसकी खूबियां

  • क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4s जेन 2 चिपसेट मिलेगा
  • फोन की कीमत 10 हजार रुपए से कम होगी
  • ब्लैक और व्हाइट कलर में पेश किया गया है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 07:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की दिग्गज टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) की सब- ब्रांड रेडमी (Redmi) ने वार्षिक इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2024 में अपने नए स्मार्टफोन ए4 5जी (A4 5G) को अनवील किया है। भारत में यह सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन होगा, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4s जेन 2 चिपसेट मिलेगा। Redmi A4 5G की कीमत 10 हजार रुपए से कम होगी और इसे भविष्य में लॉन्च किया जाएगा।

कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग टाइमलाइन को लेकर कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। लेकिन, रिपोर्ट की मानें, तो फोन को अगले साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है आइए जानते हैं इस फोन की खूबियों के बारे में...

Redmi A4 5G इन रंगों में पेश

कंपनी ने कहा कि हैंडसेट को भारत में "जल्द" लॉन्च किया जाएगा, लेकिन इसकी शुरुआत की आधिकारिक तारीख का खुलासा नहीं किया है। इसे IMC 2024 में Redmi के लॉन्च इवेंट में ब्लैक और व्हाइट कलर में पेश किया गया है।

Redmi A4 5G की खूबियां

स्मार्टफोन निर्माता ने अभी तक Redmi A4 5G के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसमें स्नैपड्रैगन 4s Gen 2 चिपसेट दिए जाने की पुष्टि की गई है। यह ऑक्टा-कोर प्रोसेसर क्वालकॉम की 4nm प्रोसेस तकनीक का उपयोग करके बनाया गया है और LPDDR4x RAM के लिए सपोर्ट के साथ 2GHz की पीक क्लॉक स्पीड प्रदान करता है।

स्नैपड्रैगन 5G मोडेम-RF सिस्टम 1Gbps तक की डाउनलोड स्पीड के लिए सपोर्ट के साथ 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी प्रदान करता है। कंपनी द्वारा दिखाए गए Redmi A4 5G में एक गोलाकार कैमरा आइलैंड में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

फोन 18W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में 5000mAh की बैटरी दी जाएगी।साथ ही इसमें 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है। इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल 6.7 इंच की HD+ एलसीडी पैनल दिया जाएगा। यह डुअल-बैंड वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.1 और NFC कनेक्टिविटी के लिए भी सपोर्ट प्रदान करता है। इस फोन में UFS 3.1 स्टोरेज दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News