गैलेक्सी रिंग: Samsung Galaxy Ring हेल्थ ट्रैकिंग और सात दिनों की बैटरी लाइफ के साथ हुई लॉन्च, कीमत 38,999 रुपए

  • Samsung Galaxy Ring में गैलेक्सी AI का सपोर्ट है
  • Galaxy Ring सैमसंग हेल्थ प्लेटफार्म पर चलती है
  • भारत में इसकी कीमत 38,999 रुपए रखी गई है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 12:13 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने आखिरकर भारत में अपनी गैलेक्सी रिंग (Galaxy Ring) को लॉन्च कर दिया है। स्मार्ट रिंग तीन फिनिश और नौ अलग-अलग साइज में उपलब्ध है। इसमें गैलेक्सी AI का सपोर्ट है। यह सैमसंग हेल्थ प्लेटफार्म पर चलती है और इसमें हेल्थ और फिटनेस मॉनिटरिंग के कई सारे फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर सात दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।

बता दें कि, यह सैमसंग की पहली फिटनेस रिंग है और इस हफ्ते की शुरुआत में ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू हुई थी। वियरेबल को टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। आए जानते हैं इसकी कीमत, उपलबधता और स्पेसिफिकेशन...

Samsung Galaxy Ring की कीमत और उपलब्धता

सैमसंग गैलेक्सी रिंग को भारत में 38,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Samsung.com के अलावा चुनिंदा रिटेल स्टोर, अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। 18 अक्टूबर से पहले रिंग खरीदने वाले ग्राहक 25W ट्रैवल एडॉप्टर मुफ्त पा सकते हैं।

Samsung Galaxy Ring के स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी रिंग 5 से लेकर 13 तक के नौ साइज में आती है, रिंग के साइज को लेकर सैमसंग यूजर्स को एक साइजिंग किट देगी, जिसकी मदद से आप अपना फाइनल साइज तय कर पाएंगे। इसके बाद आपको उस फाइनल साइज की रिंग ऑर्डर करनी होगी।

बेस साइज पांच का वजन 2.3 ग्राम है और यह 7.0 मिमी चौड़ा है, जबकि साइज 13 का वजन 3 ग्राम है। यह अलग-अलग हेल्थ डेटा को ट्रैक करने के लिए सैमसंग के स्वामित्व वाली हेल्थ AI फीचर्स के साथ आती है। इसकी मदद से आप डीप स्लीप एनालिसिस, एक्टिविटी मॉनिटरिंग, स्मार्ट सजेशन और दूसरे फीचर्स को यूज कर पाएंगे। 

कंपनी का कहना है कि, Samsung Galaxy Ring सभी मौजूदा फीचर्स को बिना किसी सब्सक्रिप्शन के ऑफर करती रहेगी। डिवाइस में तीन-सेंसर सिस्टम दिया गया है जिसमें ऑप्टिकल बायो-सिग्नल सेंसर, तापमान सेंसर और एक्सेलेरोमीटर शामिल हैं। यह सैमसंग हेल्थ ऐप के साथ काम करता है।

गैलेक्सी रिंग के बारे में दावा किया जाता है कि यह क्लैमशेल डिजाइन चार्जिंग केस के साथ सात दिनों तक की बैटरी लाइफ देती है। चार्जिंग केस में चार्जिंग स्थिति को पॉइंट आउट करने के लिए एलईडी लाइटिंग है। सैमसंग के गैलेक्सी रिंग में टाइटेनियम बिल्ड है और यह IP68 वाटर और डस्ट-रेसिस्टेंट है।

Tags:    

Similar News