टीवी स्टार आशीष दीक्षित शूटिंग के बाद फिटनेस बॉक्सिंग का आनंद लेते हैं

टीवी शो टीवी स्टार आशीष दीक्षित शूटिंग के बाद फिटनेस बॉक्सिंग का आनंद लेते हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2022-06-17 13:00 GMT
टीवी स्टार आशीष दीक्षित शूटिंग के बाद फिटनेस बॉक्सिंग का आनंद लेते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। वर्तमान में टीवी शो परिणीति में विक्रम कक्कड़ के रूप में नजर आने वाले अभिनेता आशीष दीक्षित को बॉक्सिंग का शौक है और जब भी उन्हें शूटिंग के बीच समय मिलता है तो वह इसका अभ्यास करते हैं। वह साझा करता है, मेरे स्कूल के दिनों से, मुझे मुक्केबाजी में दिलचस्पी है।

मैं खुद को पेशेवर रूप से खेल के लिए प्रशिक्षित करना चाहता था लेकिन किसी भी कारण से मुझे मुक्केबाजी को लेने के विचार को छोड़ना पड़ा। सौभाग्य से मैंने इसे शुरूआत के दौरान शुरू किया। जब भी मैं अपनी शूटिंग से मुक्त होता हूं तो मुझे मुक्केबाजी का अभ्यास करने में मजा आता है। खेल मुझे तरोताजा और प्रेरित महसूस करने में मदद करता है।

टीवी शो दिल ढूंढता है में अभिजीत दलवी की भूमिका निभाने वाले और गुमराह : एंड ऑफ इनोसेंस जैसे धारावाहिकों का हिस्सा रह चुके आशीष का कहना है कि, उनके लिए फिटनेस ताकत और आत्मविश्वास हासिल करना है। वह जारी रखता है, मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मुक्केबाजी अब केवल एक खेल नहीं है। यह फिट रहने का एक लोकप्रिय तरीका है, जिसे फिटनेस बॉक्सिंग के रूप में जाना जाता है। इस प्रकार की मुक्केबाजी के कई स्वास्थ्य लाभ हैं, क्योंकि इसमें आपको लगातार सोचने, अपनी स्थिति बदलने और अपनी मुद्रा बदलने की आवश्यकता होती है।

मुक्केबाजी आपकी एकाग्रता को भी बढ़ाती है और आपके दिमाग को सक्रिय रखती है। फिटनेस बॉक्सिंग भी एक बेहतरीन एरोबिक व्यायाम है। और मेरे लिए फिटनेस यह नहीं है कि आप कितना वजन कम करते हैं, यह आपके द्वारा हासिल की गई ताकत और आत्मविश्वास के बारे में है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News