Satna News: युवती से गैंगरेप पर 4 आरोपी गिरफ्तार

  • घर से बाजार के लिए जाने के बाद हो गई थी लापता
  • हर जगह से निराशा हाथ लगी तो महिला ने शाम को थाने जाकर बेटी की गुमशुदगी दर्ज करा दी।
  • पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 13:03 GMT

Satna News: सिविल लाइन थाना क्षेत्र से दो दिन पहले गायब हुई युवती से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आने के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। टीआई योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि 19 वर्षीय युवती बीते 21 सितंबर की दोपहर को मां से कुछ पैसे लेकर बाजार के लिए निकल गई, लेकिन शाम तक वापस नहीं आई, जिस पर परिजन तलाश में जुट गए, मगर पता नहीं चला। दूसरे दिन (रविवार) भी इधर-उधर पता-तलाश चलती रही, पर जब हर जगह से निराशा हाथ लगी तो महिला ने शाम को थाने जाकर बेटी की गुमशुदगी दर्ज करा दी।

अमदरा के पास बदहवास हालत में मिली

सिविल लाइन पुलिस जैसे ही युवती की तलाश में जुटी, तभी मैहर जिले के अमदरा में उसके मिलने की खबर आ गई, जिसमें यह भी बात पता चली कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मैहर एसपी सुधीर अग्रवाल ने सीएसपी राजीव पाठक और मैहर टीआई अनिमेष द्विवेदी को अमदरा भेजने के साथ सतना एसपी आशुतोष गुप्ता को भी अवगत कराया, जिस पर उन्होंने टीआई योगेन्द्र सिंह को पीड़िता की मां के साथ रवाना कर दिया। देर रात युवती को दस्तयाब कर सतना लाया गया और मां की मौजूदगी में पूछताछ की गई तो उसने अपने साथ हुई ज्यादती की कहानी बयां कर दी।

रेलवे स्टेशन में मिला युवक ले गया मानिकपुर

काफी देर के सवाल-जवाब के बाद पीड़िता ने खुलासा किया कि घर से निकलने के बाद वह बाजार घूमते हुए स्टेशन पहुंच गई, जहां एक युवक मिला, जो उसे बहला-फुसलाकर ट्रेन से मानिकपुर ले गया और सूनसान जगह पर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं आरोपी के दो दोस्तों ने भी उसके साथ ज्यादती की।

रेप के बाद रात में आरोपी फिर ट्रेन में बैठाकर मैहर दर्शन के बहाने अमदरा ले आया और ढाबे में पत्नी बताकर रोक लिया, वहां भी युवक ने रेप किया, मगर हकीकत पता चल गई तो रविवार दोपहर को ढाबे में काम करने वाले कर्मचारी ने भी मनमानी करनी चाही। तब किसी तरह वह भागकर लोगों के पास पहुंच गई, जिन्होंने उसे थाने पहुंचा दिया। इसी दौरान पीड़िता को पकडऩे की कोशिश कर रहे मुख्य आरोपी और ढाबा कर्मचारी को भी पब्लिक ने दबोच लिया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया, जिनकी पहचान गुड्डू उर्फ दिनेश गुप्ता पुत्र स्वर्गीय लखनलाल गुप्ता 23 वर्ष, निवासी गांधी नगर, थाना मानिकपुर, जिला कर्वी(यूपी) एवं अर्जुन पटेल पुत्र स्वर्गीय जगदेव पटेल 21 वर्ष, निवासी रूपगंज, जिला मैहर, के रूप में की गई है।

अपराध दर्ज कर दो और आरोपियों को पकड़ा

पीडि़ता के बयान और मेडिकल के बाद बीएनएस की धारा 64(1), 64(2), 70 व 351(3) का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी गुड्डू और अर्जुन को सतना लाया गया। दोनों को सिविल लाइन थाना में रखकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो मुख्य आरोपी गुड्डू ने खुलासा किया कि वह ट्रेनों में गुटखा बेचने का काम करता है।

शनिवार को उक्त लडक़ी स्टेशन के पास घूमती मिली, जिसे बहला-फुसलाकर मानिकपुर ले गया। वहां पर दो साथियों विक्की केसरवानी पुत्र अज्जू केसरवानी 23 वर्ष और रज्जी केवट पुत्र स्वर्गीय जौहरिया 30 वर्ष, निवासी गांधी नगर, मानिकपुर, के साथ मिलकर रेप किया, फिर ट्रेन से ही अमदरा ले आया। वहां पर अर्जुन ने दुष्कर्म की कोशिश की, तभी लडक़ी भाग निकली। गुड्डू के बयान पर फौरन एक टीम मानिकपुर भेजकर विक्की और रज्जी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इनकी रही भूमिका

इस कार्रवाई में एसआई राजेन्द्र मिश्रा, एएसआई धीरेन्द्र सिंह, अमर सिंह, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र द्विवेदी, विवेक दुबे, दिलीप सिंह, ललिता सिंह, आरक्षक शिवम शुक्ला, प्रद्युम्न शुक्ला, शीलू तिवारी और अंकिता सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News