सतना: मेडिकल नशे की तस्करी में लिप्त अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

  • नशीले सिरप समेत 15.66 लाख का सामान जब्त, मगर मेन सप्लायर और खरीददार फरार
  • धारा 8, 21, 22, 29 और मप्र ड्रग्स कंट्रोल एक्ट की धारा 5/13 के तहत अपराध पंजीबद्ध
  • छापामार कार्रवाई में 2 बदमाश भाग निकले, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-09 14:14 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। मैहर जिले के नादन-देहात पुलिस ने मेडिकल नशे की तस्करी में लिप्त अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर एमपी-यूपी के 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से 1 लाख 66 हजार 770 रुपए के नशीले सिरप, 12 लाख की कार, 1 लाख 40 हजार की बाइक, के साथ 60 हजार कीमत के 5 फोन भी जब्त किए हैं। छापामार कार्रवाई में 2 बदमाश भाग निकले, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पहले रेकी दल, फिर गिरफ्त में आया मेन गैंग

एसपी सुधीर अग्रवाल ने सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस में खुलासा कर बताया कि 8 सितंबर की शाम को मुखबिर की सूचना पर देहात थाना के पास वाहन चेकिंग लगाई गई, तभी अमरपाटन की तरफ से बिना नम्बर की अपाची बाइक पर दो युवक आए जो चेकिंग देखकर हड़बड़ी में वापस जाने लगे, तब उनकी हरकत संदिग्ध लगने पर पुलिस टीम ने पीछा कर कुछ दूर पर दोनों को रोक लिया और कड़ाई से पूछताछ की तो बाइक सवारों ने अपने नाम अनूप पुत्र रामसनेही पटेल 20 वर्ष, निवासी लालपुर और सुरेश कुमार (परिवर्तित नाम) बताते हुए पीछे से नशीले सिरप की बड़ी खेप लेकर आ रही टवेरा कार के लिए रास्ते की रेकी करने का खुलासा कर दिया।

यह बात सामने आते ही पुलिसकर्मी सतर्क होकर वाहन का इंतजार करने लगे। कुछ देर में ही कार क्रमांक यूपी 76 वी 6085 अमरपाटन की तरफ से तेज रफ्तार में आई, जिसे रोककर तलाशी ली गई तो पीछे की तरफ पीले रंग की 5 बोरियों में 1 लाख 66 हजार 770 रुपए कीमत का 981 शीशी नशीला सिरप रखा मिला। सिरप समेत कार, बाइक और 5 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं, जिनकी कुल कीमत 15 लाख 66 हजार 770 रुपए है।

प्रयागराज से लाए थे खेप

गाड़ी से भारी मात्रा में नशीला सिरप बरामद होने पर चालक रामबली पुत्र जगजीवन पटेल 24 वर्ष, उसके साथी मोहित पुत्र विमलेश पटेल 19 वर्ष और धीरज कुमार भारतीया पुत्र उदय राज 28 वर्ष, निवासी बसहरा, थाना लालापुर, प्रयागराज (यूपी) से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने उक्त खेप प्रयागराज से लाकर मैहर क्षेत्र में सप्लाई करने के प्लान का खुलासा कर दिया।

आरोपियों ने सिरप की तस्करी में शामिल दो साथियों शेखर पंडित निवासी बसहरा-प्रयागराज और शिवम उर्फ विवेक पटेल निवासी मौहट, थाना अमरपाटन, के नाम भी उगल दिए। शेखर ने ही शिवम के कहने पर प्रयागराज से सिरप की खेप रवाना कराई थी, जिसे मैहर में खाली किया जाना था।

ऐसे में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8, 21, 22, 29 और मप्र ड्रग्स कंट्रोल एक्ट की धारा 5/13 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी रामबली, मोहित, धीरज और अनूप को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया, जबकि अपचारी बालक को बाल सुधार गृह रीवा में दाखिल कराया गया।

इनकी रही अहम भूमिका

प्रेस कान्फ्रेंस में एएसपी मुकेश वैश्य और सीएसपी राजीव पाठक भी मौजूद रहे। गिरोह की धरपकड़ में देहात टीआई केएन बंजारे, एसआई नागेश्वर मिश्रा, वंदना द्विवेदी, एएसआई अनूप सिंह, बीएल रावत, प्रधान आरक्षक रवि सिंह, आरक्षक संजय यादव, प्रकाश कुशवाहा, सौरभ लखेरा, सत्यनारायण गुप्ता, शिवराज गुर्जर, विमलेश यादव, संतोष पटेल और विकास शिवहरे ने अहम भूमिका निभाई।

Tags:    

Similar News