सतना: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सर्पदंश से बुजुर्ग और युवक की मौत

  • बारिश के मौसम में चारपाई पर लेटना भी सुरक्षित नहीं रह गया है।
  • मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-12 10:42 GMT

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सर्पदंश से 2 लोगों की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। इन घटनाओं में यह बात सामने आई कि बारिश के मौसम में चारपाई पर लेटना भी सुरक्षित नहीं रह गया है। इससे पूर्व भी ऊंचाई पर बैठे अथवा विश्राम कर रहे लोग विषधरों का शिकार हो चुके हैं।

पहली घटना

सिविल लाइन थाना अंतर्गत पौराणिक टोला में सामने आई, जहां मंगलवार रात को तकरीबन 2 बजे चारपाई पर सो रहे रामभगत पुत्र वृन्दावन कुशवाहा 65 वर्ष, के कान में जहरीले सर्प ने डस लिया।

यह घटना होते ही बुजुर्ग की नींद खुल गई और उन्होंने शोर मचाया तो पत्नी रामदुलारी ने फौरन कमरे की लाइट जला दी, जिसमें एक सांप कमरे से निकलते दिख गया। तब परिजन निजी वाहन से रामभगत को पोंडी स्थित मसान बाबा ले गए और झाड़-फूंक कराने के बाद बुधवार सुबह 5 बजे जिला चिकित्सालय ले आए। यहां पर 2 घंटे तक चले उपचार के पश्चात बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

दूसरी घटना

उचेहरा थाना क्षेत्र के दुर्गानगर-इचौल में घटित हुई, जहां मंगलवार को चारपाई पर सो रहे विनय पुत्र जवाहर कोल 27 वर्ष, के पैर में सर्प ने डस लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह घटना सामने आने पर परिवार के लोग पीडि़त को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उचेहरा ले गए, जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

Tags:    

Similar News