कोल्हापुर: राज्य योजना बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर पर मामला दर्ज करने की मांग

  • देर रात तक पार्टी और हंगामे का जवाब मांगने पर मारपीट
  • फ्लैट छोड़कर जाने को लेकर दी धमकी
  • क्षीरसागर पर मामला दर्ज करने की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2023-12-11 14:35 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। सोसाइटी के टेरेस पर देर रात चल रही शराब की पार्टी और हंगामे के बारे में स्पष्टीकरण मांगने पर राज्य योजना बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर और उनके बेटे द्वारा मारपीट किये जाने की घटना कोल्हापुर के शनिवारपेठ में शिवगंगा कॉम्प्लेक्स में घटी. कॉम्प्लेक्स के निवासी राजेंद्र ज्ञानदेव वर्पे (उम्र 57) ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाया है. इतना ही नहीं क्षीरसागर परिवार द्वारा फ्लैट खाली कराने को लेकर धमकी दिए जाने के बावजूद लक्ष्मीपुरी पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। वर्पे के परिवार ने चेतावनी दी कि इस बारे में अगर तुरंत मामला दर्ज नहीं किया गया तो वे पुलिस अधीक्षक के कार्यालय के सामने आमरण अनशन करेंगे. वर्पे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक क्षीरसागर शिवगंगा परिसर की पांचवीं मंजिल पर रहते हैं, जबकि वर्पे का परिवार उसी बिल्डिंग की छठी मंजिल पर रहता है।

क्षीरसागर परिवार बिल्डिंग की छत का पिछले एक साल से दुरुपयोग कर रहा है। देर रात तक कार्यकर्ताओं के साथ शराब की महफिलें चलती हैं। जब इसकी शिकायत करते हैं तो कहा जाता है कि फ्लैट छोड़ कर कहीं और चले जाओ. शुक्रवार (8 दिसंबर) को देर रात तक छत पर हंगामा हो रहा था, इसलिए राजेंद्र वर्पे जवाब मांगने के लिए छत पर गए। उसी समय क्षीरसागर के कार्यकर्ताओं ने उनसे धक्कामुक्की की. वहीं, पूर्व विधायक क्षीरसागर और उनके बेटे ऋतुराज ने उनसे गाली-गलौज और मारपीट की. इसके बाद वरपे शिकायत दर्ज कराने लक्ष्मीपुरी पुलिस स्टेशन गए। हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बजाय सिर्फ शिकायत अर्जी ही ले ली.

वर्पे के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि क्षीरसागर के कार्यकर्ताओं ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने से नाराज होकर रविवार को पूरे दिन उन्हें परेशान किया। फ्लैट की बिजली सप्लाई काट दी गई. सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए गए. फ्लैट छोड़कर जाने को लेकर धमकी दी. इस घटना के बाद पहुंची पुलिस ने वर्पे के परिवार से कुछ दिनों के लिए कहीं और रहने का अनुरोध किया. तदनुसार, भयभीत वर्पे परिवार के शाहुपुरी में अपने रिश्तेदारों के घर चले गए. वर्पे के परिवार के सदस्यों ने मांग की है कि क्षीरसागर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि उन्हें पिछले सात-आठ महीनों से पूर्व विधायक क्षीरसागर द्वारा परेशान किया जा रहा है। अन्यथा उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है. इस संवाददाता सम्मेलन में राजेंद्र वर्पे, उनकी पत्नी शुभांगी, बेटी सिद्धि और बेटा शौर्य के साथ पूर्व नगरसेवक रविकिरण इंगवाले, धनंजय सावंत और अन्य उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News