फडणवीस का दावा: ललित पाटिल की गिरफ्तारी के बाद ड्रग्स रैकेट का बड़ा नेक्सस होगा उजागर

  • कई लोगों के संबंधों का भी होगा पर्दाफाश
  • उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस का दावा

Bhaskar Hindi
Update: 2023-10-18 15:17 GMT

डिजिटल डेस्क, पुणे। येरवडा जेल में कैद रहने और इलाज के नाम पर ससून अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान अस्पताल से भाग निकले कुख्यात ड्रग तस्कर ललित पाटिल को मुंबई पुलिस ने ड्रग्स उत्पादन और तस्करी के गंभीर आरोप में चेन्नई से गिरफ्तार किया है। इसके बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने पुणे एयरपोर्ट पर मीडिया से की गई बातचीत में इस मामले में पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, अब ललित पाटिल हाथ आ गया है, इसमें कई लोगों के संबंध सामने आये हैं। गृहमंत्री ने कहा कि ललित की गिरफ्तारी के बाद ड्रग्स रैकेट का बड़ा नेक्सस सामने आएगा, अब कई लोगों के मुंह बंद हो जायेंगे।

बुधवार को पुणे दौरे पर आए गृहमंत्री फडणवीस ने पुणे एयरपोर्ट पर मीडिया प्रतिनिधियों से की गई बातचीत में कहा कि, जब 'ड्रग्स मुक्त महाराष्ट्र' की अवधारणा पर अपराध नियंत्रण परिषद् आयोजित की गई थी, तो सभी यूनिट्स को ड्रग्स के रैकेट को नष्ट करने के आदेश दिए गए थे। हमने पुलिस को ड्रग रैकेट पर नकेल कसने का आदेश दिया था। इसके मुताबिक पुलिस बल की सभी इकाइयों ने काम करना शुरू कर दिया है। इसी बीच मुंबई पुलिस को नासिक में एक ड्रग्स फैक्ट्री के बारे में जानकारी मिली। पुलिस ने उस फैक्ट्री के साथ ही राज्य भर में अलग-अलग जगहों पर ऐसे काम करने वाले लोगों के यहां छापेमारी भी की।

अब जब ड्रग तस्कर ललित पाटिल हाथ में आ गया है, इसके बाद एक बड़ा नेक्सस सामने आएगा। इसमें कई लोगों के संबंध और बड़ा गठजोड़ सामने आया है। अब सब कुछ सामने आ जाएगा और कईयों के मुंह बंद हो जाएंगे। देवेंद्र फड़णवीस ने चेतावनी दी है कि इस मामले में पूरी जांच की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। ललित पाटिल की गिरफ्तारी से नशे का एक बड़ा नेटवर्क जरूर सामने आएगा। कुछ बातें हैं जो सामने आयी हैं लेकिन मैं तुरंत मीडिया को नहीं बता सकता। मैं आपको उचित समय पर बताऊंगा। अभी हम बस यह कहें कि इस ऑपरेशन के माध्यम से हम एक बड़े ड्रग नेटवर्क का पर्दाफाश करेंगे, यह दावा भी उन्होंने किया।

ललित पाटिल के 'मैं भागा नहीं, मुझे भगाया गया था' वाले बयान पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ''सब सामने आ जाएगा, पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है। ससून अस्पताल पर अपराधियों के इलाज के दौरान की छुट्टियों की समय सीमा बढ़ाने और गलत प्रमाणपत्र पेश करने का आरोप लगाया गया है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, इस मामले में उन सभी आरोपों की जांच चल रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, यह भरोसा भी फडणवीस ने दिलाया। इस अवसर पर भूतपूर्व महापौर मुरलीधर मोहोल, पूर्व विधायक जगदीश मलिक समेत भाजपा के कई आला नेता उनके साथ मौजूद थे।

Tags:    

Similar News