पन्ना: हेमलता विजय चंसौरिया शिक्षा समिति ने की बच्चों की थी मदद, विद्यालय की शुल्क जमा करने के बाद सभी बच्चे वार्षिक परीक्षा में हुए उत्तीर्ण

  • हेमलता विजय चंसौरिया शिक्षा समिति ने की बच्चों की थी मदद
  • विद्यालय की शुल्क जमा करने के बाद सभी बच्चे वार्षिक परीक्षा में हुए उत्तीर्ण

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-01 11:55 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। हेमलता विजय चंसौरिया शिक्षा समिति रक्सेहा जिसके द्वारा लगातार समाजसेवा सहित ऐसे गरीब बच्चे जो आर्थिक अभाव में पढने में सक्षम नहीं हैं उनकी मदद कर पुस्तकों, विद्यालय की फीस सहित अन्य व्यवस्थायें करने में सहायता की जाती है। समिति के विजय चंसौरिया जो कि शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और उनके द्वारा अपने सेवानिवृत्ति के दिन ही अपनी जमा पूंजी को समाजसेवा व गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए दान कर दिया गया था। इसके अलावा उनके द्वारा लगातार ठण्ड के समय जरूरतमदों को गर्म कपडे वितरित करने के साथ ही अन्य सामाजिक कार्यों में अपना योगदान दिया जाता रहा है।

यह भी पढ़े -क्षतिग्रस्त सड़क के मरम्मत के कार्य में लीपापोती किए जाने के लगे आरोप

उनके द्वारा अपनी पत्नि हेमलता चंसौरिया के साथ बेसहारा तीस बच्चों की विद्यालय की शुल्क जमा की गई थी। जिसमें से अधिकांश बच्चे अपनी वार्षिक परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। जिस पर उनके द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी मन लगाकर पढाई करें आपको किसी भी संसाधन की कमीं नहीं होने दी जायेगी। चंसौरिया दम्पत्ति ने कहा कि जरूरतमंदों की मदद करके उन्हें आनंद की अनुभूति होती है और मुझे अपने आपको धन्य समझता हूं कि ईश्वर से मुझे इस योग्य बनाया कि मैं दूसरों की मदद कर सकूं। 

यह भी पढ़े -सिमरिया में दिन-प्रतिदिन गहराता जा रहा जल संकट, भीषण गर्मी में एक-एक डिब्बा पानी के लिए लोग परेशान

Tags:    

Similar News