पन्ना: भू-माफियाओं द्वारा नाले के अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर, एसडीएम ने मौके पर खडे होकर करवाई कार्यवाही

  • भू-माफियाओं द्वारा नाले के अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर
  • एसडीएम ने मौके पर खडे होकर करवाई कार्यवाही

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-02 07:50 GMT

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। झिरियन मंदिर के पास नाला में अतिक्रमणकारियों द्वारा सडक और पुलिया डालकर अतिक्रमण कर लिया गया था। जिसके संबध में देवेन्द्रनगर के स्थानीय मीडियाकर्मियों द्वारा प्रमुखता के साथ मामला उठाया गया था। कलेक्टर सुरेश कुमार द्वारा मामले की गंभीरता और शासकीय जमीन की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पन्ना एसडीएम संजय कुमार नागवंशी को नाला से अतिक्रमण हटवाकर गहरीकरण के लिए निर्देशित किया गया। कलेक्टर के आदेश के पालन में एसडीएम द्वारा मौके पर पहुंचकर लगभग 7 घंटे तक खडे होकर नाले से अतिक्रमण हटवाकर गहरीकरण कराया गया। इस दौरान पुलिस प्रशासन, नगर परिषद की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ एसडीएम के निर्देशों का पालन करती देखी गई। कलेक्टर की इस कार्यवाही से भू-माफियाओं के हौंसले पस्त हुए हैं और इस कार्यवाही की लोगों द्वारा प्रशंसा की गई है। अब यहां सवाल उठता है कि अतिक्रमणकारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को तो हटा दिया गया लेकिन जिन भू-माफियाओं द्वारा नाले के दूसरी तरफ प्लाट बेंच दिए गए हैं उनके भवन निर्माण हो चुके हैं उन्हें निकासी के रास्ता कौन देगा। वहीं नाले के चारो तरफ जो प्लॉटिंग हुई है उन विक्रेताओं की जांच कब तक होगी।

यह भी पढ़े -तालाब में मजदूरों की जगह जेसीबी से करवाई खुदाई, सरपंच का कारनामा, शाहनगर के ग्राम सिमरी पौडी का मामला

इनका कहना है

मौके से नाले का अतिक्रमण हटा लिया गया है। 70 प्रतिशत गहरीकरण भी हो चुका है शेष कार्य अगले दिन किया जाएगा। जल्द ही अवैध प्लॉटिंग से संबंधित विषय पर भी कलेक्टर महोदय के निर्देशन पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। किसी भी हाल में सरकारी जमीन का अनाधिकृत उपयोग या विक्रय नहीं होने दिया जाएगा।

संजय कुमार नागवंशी

एसडीएम पन्ना 

यह भी पढ़े -ईट-राईट चैलेंज में शामिल हुआ पन्ना के मंदिरों का प्रसाद, श्री जुगल किशोर जी एवं श्री प्राणनाथ जी मंदिर के भोग को दी जायेगी नेशनल रेटिंग

Tags:    

Similar News