झाड़ फूंक के बहाने छेड़ता था बहन को तो भाई ने कर दी हत्या

शहडोल झाड़ फूंक के बहाने छेड़ता था बहन को तो भाई ने कर दी हत्या

Bhaskar Hindi
Update: 2022-09-28 07:38 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सिंहपुर पुलिस ने थानांतर्गत पड़मनिया के जंगल में युवक की मिली अधजली लाश के मामले को सुलझा लिया है। मृतक की पहचान झारखंड निवासी अताउल्ला खान 40 वर्ष के रूप में हुई, जिसकी हत्या सिंहपुर थानांतर्गत ग्राम उधिया निवासी शिव शंकर यादव 27 वर्ष पिता रामजियावन ने की थी, क्योंकि झाड़ फूंक के बहाने मृतक उसकी बहन के साथ गलत हरकत करता था। पुलिस ने आरोपी को धारा 302, 201 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक अताउल्ला खान मूलत: झारखण्ड निवासी था, जो गोहपारू थानांतर्गत ग्राम खाम्हा स्थित ससुराल में रहकर झाड़ फूंक करता था। आरोपी शिव शंकर की बहन बीमार रहती थी। संपर्क होने पर उसने अताउल्ला को घर बुलाया। झाड़ फूंक से वह कुछ ठीक हुई तो उसे विश्वास हो गया कि ठीक हो जाएगी। अपै्रल 2021 में बहन की शादी हो जाने के बाद भी तबियत ठीक करने झाड़ फूंक कराता था। अताउल्ला परिवार से घुल मिल गया था। जब भी आता, घर के लोगों को यह कहते हुए बाहर कर देता कि बुरी आत्मा का साया परिवार के अन्य लोगों को परेशान कर सकता है। इस बहाने वह कमरे के अंदर महिला से गलत काम करता। एक दिन भाई शिव शंकर को पता चला गया। जिसने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। बहन की तबियत खराब होने की बात कहते हुए आरोपी ने 19 सितंबर को झाड़ फूंक के लिए बुलाया। वह झारखंड से 21 सितंबर को उधिया पहुंचा।

झाड़ फूंक के बाद शाम करीब 6 बजे शिव शंकर उसी की बाइक से शहडोल के लिए निकला। रास्ते में पड़मनियां के जंगल में मौका पाकर अताउल्ला का गला घोंटकर बाइक से पेट्रोल निकालकर आग लगा दिया। बाइक और मोबाइल व हेलमेट लेकर नवलपुर के पास सोन नदी में डाल दिया। इस बीच अताउल्ला का पता नहीं चलने पर उसके परिजन गोहपारू आए और पुलिस में सूचना दी। उन्हें मालुम था कि वह उधिया जाता है। पुलिस वहां पहुंची, तभी 26 सितंबर को जंगल में उसकी लाश मिली। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो सारी सच्चाई सामने आई।

Tags:    

Similar News