बुढ़ार चौक से एनएच-43, साढ़े 8 करोड़ रुपए में बनी 14 सौ मीटर की सड़क पर 19 गड्ढे

2016 में बनी थी सड़क, पांच साल बाद ही सड़क की स्थिति खस्ताहाल बुढ़ार चौक से एनएच-43, साढ़े 8 करोड़ रुपए में बनी 14 सौ मीटर की सड़क पर 19 गड्ढे

Bhaskar Hindi
Update: 2022-07-26 08:55 GMT
बुढ़ार चौक से एनएच-43, साढ़े 8 करोड़ रुपए में बनी 14 सौ मीटर की सड़क पर 19 गड्ढे

डिजिटल डेस्क,शहडोल। बुढ़ार चौक से एनएच-43 तक 14 सौ मीटर की सड़क पर निर्माण के पांच साल बाद ही 19 से ज्यादा गड्ढे हैं। ये गड्ढे ऐसे हैं जो जाहिर तौर नगर पालिका द्वारा करवाए जाने वाले निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं। साढ़े 8 करोड़ रुपए की लागत से बनी इस सड़क का निर्माण कार्य 2016 में पूरा हुआ था। मॉडल रोड के नाम से बनी इस सड़क को निर्माण के दौरान यह कहा गया कि शहडोल को महानगरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। इधर, एक किलोमीटर चार सौ की मीटर लंबी सड़क पर 19 से ज्यादा गड्ढे अब आवागमन में वाहन चालकों के लिए आए दिन दुर्घटना के सबब बन रहे हैं। 

मॉडल सड़क पर इन मामलों में भी बरती जा रही बेपरवाही

मुख्य मार्ग और सर्विस सड़क के बीच बनी फुटपाथ में ज्यादातर स्थानों पर टाइल्स उखड़ गई है। पहले एक या दो टाइल्स बाहर आती है, समय पर ध्यान नहीं दिए जाने से बाहर आने वाले टाइल्स की संख्या बढ़ती जाती है। 
सड़क किनारे पानी निकासी के लिए बनी छोटी नाली पर जगह-जगह घास उग आए हैं, कई स्थानों पर वाहनों की आवाजाही के लिए बेतरतीब तरीके से फुटपाथ को तोड़ दिया गया है। 

मॉडल सड़क पर कई स्थान ऐसे हैं जहां बारिश के बाद सड़क पर पानी भर जाने के कारण वाहनों के निकलते ही पैदल व दोपहिया वाहन चालकों को गंदा पानी व कीचड़ के छींटे की समस्या से दो चार होना पड़ता है। 

ज्यादातर स्थानों पर फुटपाथ में अतिक्रमण कर अवैध रूप से दोपहिया वाहनों की पार्किंग स्थल बना दी गई है। सर्विस रोड पर भी मनमाने ढंग से ब्रेकर व अन्य निर्माण कर दोपहिया वाहनों के लिए बनी सड़क पर अस्थाई अतिक्रमण कर लिया गया है। 

मॉडल सड़क पर गड्ढे भरवा रहे हैं। पानी निकासी के लिए काम शुरु हो गया है। टाइल्स उखड़ रही है तो मरम्मत करवाएंगे। 

अमित तिवारी सीएमओ नगर पालिका शहडोल
 

Tags:    

Similar News