नीट-यूजी पेपर लीक मामला: एनटीए में बदलाव की तैयारी - उच्च स्तरीय समिति ने छात्रों और अभिभावकों से मांगे सुझाव

  • केंद्र सरकार परीक्षा आयोजित करने वाली इस एजेंसी में बदलाव करने की तैयारी में है
  • इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ के राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति सुझावों के लिए एक समर्पित वेबसाइट तैयार की है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-28 15:27 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नीट-यूजी पेपर लीक मामले में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) पर लगे आरोपों के बीच केंद्र सरकार परीक्षा आयोजित करने वाली इस एजेंसी में बदलाव करने की तैयारी में है। केंद्र सरकार की ओर से गठित एक उच्च स्तरीय समिति ने एनटीए में सुधार और संभावित पुनर्गठन के बारे में छात्रों और अभिभावकों से सुझाव मांगे है।

शिक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि इसरो के पूर्व अध्यक्ष डॉ के राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति सुझावों के लिए एक समर्पित वेबसाइट तैयार की है। (https:Innovateindia.mygov.in/examination-reformsnta/) पर छात्र-अभिभावक आदि परीक्षा निकाय एनटीए में सुधार के लिए 7 जुलाई तक अपने दे सकते हैं।

मंत्रालय ने कहा है कि सरकारी संगठनों, शिक्षाविदों और उच्च शिक्षण संस्थानों के सदस्यों वाली इस समिति का उद्देश परीक्षा प्रक्रिया में सुधार की सिफारिश करना, डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल को बढ़ाना और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की संरचना की समीक्षा करना है।


Tags:    

Similar News