यूटर्न: नाना पटोले ने आखिर में बदला फैसला, नहीं लड़ेंगे एमसीए अध्यक्ष का चुनाव

  • कांग्रेस नेता भूषण पाटील ने अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा
  • एमसीए के करीब 60 से 70 क्लब प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी
  • नाना पटोले ने आखिर में बदला फैसला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-10 14:52 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले बुधवार दोपहर तक मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए तैयार थे लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया। पटोले की जगह कांग्रेस नेता और बीते लोकसभा चुनाव में उत्तर मुंबई से कांग्रेस के उम्मीदवार भूषण पाटील ने पर्चा दाखिल किया। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि पटोले ने आखिर में चुनाव लड़ने का फैसला क्यों बदल दिया। 23 जुलाई को होने वाले एमसीए के चुनाव में पाटील का मुकाबला एमसीए के सचिव और अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे अजिंक्य नाईक से होगा।

नाना पटोले को कुछ दिन पहले ही मझगांव क्रिकेट क्लब ने अपने प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया था और इसकी जानकारी क्लब के सचिव शाह आलम शेख ने एमसीए को भी दी थी। लेकिन पटोले के एकाएक चुनाव से हटने से उनके करीबी भी हैरान हैं। पटोले ने मंगलवार को एमसीए के करीब 60 से 70 क्लब प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी और आगामी चुनाव में उन्हें सहयोग करने की अपील की थी। पटोले के चुनाव नहीं लड़ने की वजह सामने नहीं आ सकी है। दरअसल पिछले महीने मौजूदा अध्यक्ष अमोल काले के निधन के बाद एमसीए अध्यक्ष का पद खाली हो गया था, जिसका अब चुनाव हो रहा है।

उधर एमसीए के सचिव अजिंक्य नाईक ने भी बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। नाईक दिवंगत एमसीए अध्यक्ष अमोल काले के काफी करीबी माने जाते हैं। इसके अलावा अजिंक्य की पकड़ एमसीए एडमिनिस्ट्रेशन में भी अच्छी है। यही कारण है कि उन्होंने एमसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Tags:    

Similar News