चेतावनी: लाडली बहन योजना में कोई अधिकारी रिश्वत लेता पाया तो सीधे जेल पक्की - एकनाथ शिंदे

  • राज्यपाल के अभिभाषण पर बोले मुख्यमंत्री
  • ई-सेवा केंद्र संचालकों पर था अतिरिक्त पैसे मांगने का आरोप
  • मोदी ने रुकवा दिया रूस-यूक्रेन युद्ध

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-02 15:28 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई. राज्य सरकार ने 28 जून को जो बजट पेश किया था, उसमें वित्त मंत्री अजित पवार ने महिलाओं के लिए ‘मुख्यमंत्री मेरी लाडली बहन योजना' की घोषणा की थी। इस योजना का लाभ उठाने के लिए राज्य भर में महिलाओं में उत्साह देखा जा रहा है। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस योजना से संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लाडली बहन योजना में कोई भी अधिकारी रिश्वत लेता पाया गया तो उसे सीधे जेल भेज दूंगा। मुख्यमंत्री शिंदे ने यह बयान उस समय दिया जब कुछ महिलाओं ने आवेदन करने के दौरान ई-सेवा केंद्र के संचालकों पर अतिरिक्त पैसे मांगने के आरोप लगाए थे। शिंदे ने कहा कि सरकार इस योजना को जुलाई से शुरू करने जा रही है और सरकार के पास ढाई लाख बीपीएल कार्ड धारकों का पुराना डाटा है, जिसके आधार पर योजना तत्काल शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिंदे ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कहा कि राज्य सरकार महिलाओं, युवाओं और राज्य के हितों के कार्यों को लेकर संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को राज्य सरकार द्वारा लॉन्च की गई योजनाओं पर भी आपत्ति है। यहां तक कि लाडली बहन और युवाओं को स्टाइपेंड देने की योजनाओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। शिंदे ने कहा कि राज्य सरकार बहनों के साथ-साथ भाइयों के हितों को लेकर भी आगे बढ़ रही है। शिंदे ने शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग सगे भाई को नहीं समझ पाए, उन्हें लाडली बहन योजना के बारे में क्या पता चलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस बजट में जनता के हितों को लेकर फैसले लिए हैं, लेकिन विरोधी दलों के पेट में दर्द क्यों होता है? उन्होंने कहा कि यदि आप किसी की सराहना नहीं कर सकते हैं तो व्यर्थ में आलोचना भी न करें।

मोदी ने रुकवा दिया रूस-यूक्रेन युद्ध

मुख्यमंत्री शिंदे के एक बयान पर विधानसभा में उस समय हंगामा हो गया जब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर बयान देते हुए कहा कि मोदी ने देश के विद्यार्थियों को यूक्रेन से निकालने के लिए रूस और यूक्रेन का युद्ध रुकवा दिया था। इस पर विपक्ष ने सदन में हंगामा करते हुए सवाल उठाया कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान प्रधानमंत्री का जिक्र कहां से आ गया? विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो बताया है, उसमें सच्चाई नहीं है। वडेट्टीवार ने कहा कि महाराष्ट्र प्रति व्यक्ति आय के मुकाबले में दूसरे राज्यों से पिछड़ गया है और छठे पायदान पर पहुंच गया है। लेकिन मुख्यमंत्री को यह जानकारी नहीं है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिंदे ने राहुल गांधी के बयान खटाखट की भी नकल भी की।

Tags:    

Similar News