जबलपुर: यूनिपोल की वजह से पुल से गिरा ट्रॉला, सदन में हंगामा

  • जेसीबी से ठेले को तोड़े जाने और राँझी मुक्तिधाम के विकास का भी गूँजा मुद्दा
  • सरिए से भरा ट्रॉला गोहलपुर पुल से नीचे गिर गया
  • गोहलपुर पुल से खतरनाक यूनिपोल को जल्द हटाया जाना चाहिए

Bhaskar Hindi
Update: 2024-01-13 09:39 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नगर निगम सदन में शुक्रवार को गोहलपुर पुल से ट्रॉला गिरने के मामले में जमकर हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा पार्षद लंबे समय से गोहलपुर पुल के बीचों-बीच लगे यूनिपोल को हटाने की माँग कर रहे हैं, लेकिन यूनिपोल को नहीं हटाया जा रहा है।

यूनिपोल की वजह से 7 जनवरी को ड्राइवर का ध्यान भटक गया और सरिए से भरा ट्रॉला गोहलपुर पुल से नीचे गिर गया। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई। श्री अग्रवाल ने कहा कि गोहलपुर पुल से खतरनाक यूनिपोल को जल्द हटाया जाना चाहिए। इस पर चुप्पी ठीक नहीं है। सदन की अगली बैठक 16 जनवरी को सुबह 11 बजे से आयोजित की जाएगी।

राजस्व उपायुक्त के एक्सटेंशन का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश

नेता प्रतिपक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि राजस्व उपायुक्त पीएन सनखेरे 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। ऐसे अधिकारी की निगम को जरूरत है। उनको एक्सटेंशन दिया जाना चाहिए। इस पर महापौर ने सहमति जताई। निगमाध्यक्ष श्री विज ने निर्देश दिया कि निगमायुक्त एक्सटेंशन का प्रस्ताव तैयार कर एमआईसी में प्रस्तुत करें।

7 ट्रीटमेंट प्लांट रोकेंगे माँ नर्मदा में मिलने वाला गंदा पानी

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि 20 सालों से माँ नर्मदा में मिलने वाले गंदे नालों को रोकने का कार्य नहीं हो पाया था। जल्द ही 17 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे 7 ट्रीटमेंट प्लांट माँ नर्मदा में मिलने वाले गंदे पानी को रोकने का काम शुरू कर देंगे।

यह काम अंतिम चरण में पहुँच गया है। पार्षद जीतू कटारे ने कहा कि जबलपुर हाॅस्पिटल मोड़ से खतरनाक यूनिपोल हटा लिया गया है, लेकिन अभी तक वहाँ से कांक्रीट का बेस नहीं हटाया गया है। उन्होंने गढ़ा क्षेत्र में बंदरों के आतंक का भी मामला उठाया।

जेसीबी से ठेला तोड़ने की जाँच की जाएगी

सदन की बैठक शुरू होते ही निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने कहा कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नगर निगम की जेसीबी द्वारा एक ठेले को तोड़ा जा रहा है। यह काफी दुखद है। इस पर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि इस मामले की जाँच कर दोषियों को दंडित किया जाएगा।

निगमाध्यक्ष श्री विज ने स्वच्छता में इंदौर को देश में सातवीं बार नंबर वन बनने, भोपाल को देश की सबसे स्वच्छ राजधानी बनने और जबलपुर को 13वाँ स्थान मिलने पर सभी को सदन की ओर से बधाई प्रेषित की।

22 को सजाए जाएँगे मंदिर

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान 22 जनवरी को शहर के मंदिरों और चौराहों की साज-सज्जा कराई जाएगी। माँ वैष्णो देवी सेवा समिति के संयोजन में पार्षदों को स्पेशल ट्रेन द्वारा अयोध्या धाम की यात्रा भी कराई जाएगी।

निगमाध्यक्ष श्री विज ने कहा कि शहर के हर वार्ड में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का एलईडी स्क्रीन लगाकर सीधा प्रसारण किया जाएगा। वहीं भाजपा पार्षद महेश राजपूत ने कहा कि नगर निगम में तीन साल से एक जगह पर जमे अधिकारियों को हटाया जाए। भाजपा पार्षद दामोदर सोनी ने राँझी श्मशानघाट को विकसित करने की माँग की है।

भाजपा पार्षद मोनिका सिंह ने माढ़ोताल तालाब का गहरीकरण किए जाने की माँग उठाई।

नया ठेला बनाकर देगा निगम

दो दिन पहले कोतवाली क्षेत्र में अतिक्रमण दस्ते के जेसीबी चालक ने समोसे की दुकान लगाने वाले अभिराज साहू के ठेले को जेसीबी से तोड़ दिया था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर निगमायुक्त प्रीति यादव ने पीड़ित को नया ठेला बनाकर देने के लिए कहा है।

वहीं दूसरी तरफ अतिक्रमण दल प्रभारी कुलदीप त्रिपाठी और पवन शुक्ला को नोटिस जारी किया है।

Tags:    

Similar News