जबलपुर: भारत माता मंदिर का गुपचुप काम करने के आरोप को लेकर हंगामा, नारेबाजी, आमने-सामने आए पार्षद

  • भारत माता की प्रतिमा बनाने का ऑर्डर जयपुर में दे दिया गया है
  • बजट बैठक में ज्यादातर पार्षद बजट के बाहर के विषय उठा रहे हैं।
  • कुछ ही देर में सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद आमने-सामने आ गए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-11 13:00 GMT

डिजिटल डेेस्क,जबलपुर। नगर निगम सदन की बैठक में बुधवार को कांग्रेस पार्षद दल के सचेतक अयोध्या तिवारी ने आरोप लगाया कि भारत माता मंदिर का निर्माण गुपचुप तरीके से कराया जा रहा है। भारत माता की प्रतिमा बनाने का ऑर्डर जयपुर में दे दिया गया है, लेकिन किसी को जानकारी नहीं दी गई।

इसको लेकर सदन में जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई। कुछ ही देर में सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षद आमने-सामने आ गए। स्थिति बिगड़ते देख निगमाध्यक्ष रिकुंज विज को 15 मिनट के लिए बैठक स्थगित करनी पड़ी। बजट पर अब 15 जुलाई सोमवार को चर्चा की जाएगी।

प्रदेश का सबसे ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज क्यों उतार लिया

कांग्रेस पार्षद अनुपम जैन ने कहा है कि तिलवारा में लगाया गया प्रदेश का सबसे ऊँचा राष्ट्रीय ध्वज क्यों उतार लिया गया है। निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने कहा कि जल्द ही राष्ट्रीय ध्वज को लगा दिया जाएगा, राष्ट्रीय ध्वज को देखने के लिए वे महापौर और क्षेत्रीय पार्षदों के साथ जाएँगे।

बजट से भटकी बैठक

बजट बैठक में ज्यादातर पार्षद बजट के बाहर के विषय उठा रहे हैं। इसके कारण ज्यादातर समय बजट के बाहर के विषयों पर चर्चा हो रही है।

जनता की समस्या उठाना अमर्यादा नहीं विपक्ष ने उठाया जलसंकट का मुद्दा

नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा ने कहा कि जनता की समस्या उठाना अमर्यादा नहीं है। विपक्ष ने रांझी, घमापुर और अधारताल क्षेत्र में जलसंकट और कचरा कलेक्शन की समस्या उठाई थी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अतिक्रमण विभाग उगाही का अड्डा बन गया है। यहाँ जमे अधिकारियों को हटाना चाहिए।

निगमाध्यक्ष ने दी नसीहत

सदन में बार-बार हो रहे हंगामे को देखते हुए निगमाध्यक्ष रिकुंज विज ने पार्षदों को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि नियम 15 के अनुसार पीठासीन अधिकारी को किसी भी चर्चा या बहस में हस्तक्षेप करने का अधिकार होगा।

यदि पीठासीन अधिकारी अपने आसन से खड़ा होता है तो समस्त पार्षद अपना आसन ग्रहण कर लेंगे।

Tags:    

Similar News