ये कैसी वर्किंग: पूरा सीजन गुजर गया, भरी बरसात में खोद दिया नाला, जनता परेशान

  • गुलौआ चौक से नब्बे क्वाॅर्टर रोड पर निगम की कार्यप्रणाली को लेकर उठे सवाल
  • बारिश की वजह से नाले में पानी का फ्लो तेज हो गया और काम बंद करना पड़ा।
  • जिम्मेदार तो बारिश की आड़ लेकर चले गए, मुसीबत जनता के गले पड़ गई।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-08 11:07 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नगर निगम प्रशासन शहर विकास को बड़े-बड़े दावे करता है, लेकिन लगभग हर छोटी-बड़ी योजना से जुड़े निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतना निगम प्रशासन की फितरत बन चुकी है। ऐसा ही कुछ गुलौआ चौक के समीप एक नाला निर्माण के मामले में देखा जा सकता है।

दरअसल गुलौआ चौक से संजीवनी नगर मार्ग पर सड़क निर्माण के दौरान अंडरग्राउंड नाले को नब्बे क्वाॅर्टर रेल लाइन से लगे बड़े नाले से जोड़ना था। करीब एक साल से ये काम अधर में लटका रहा, गर्मी के सीजन में भी क्षेत्रीय लोगों ने इस नाले के कार्य को पूरा करने के लिए निगम प्रशासन से गुजारिश की थी। पूरा सीजन टालमटोल में गुजर गया और अब भरी बरसात में काम शुरू किया गया।

बारिश की वजह से नाले में पानी का फ्लो तेज हो गया और काम बंद करना पड़ा। जिम्मेदार तो बारिश की आड़ लेकर चले गए, मुसीबत जनता के गले पड़ गई।

बड़े हादसे का डर

क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि नाला निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे को बिना घेराबंदी या सुरक्षा के छोड़ दिया गया है। जिसके कारण यहाँ कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। दिन में तो लोग सावधानी से गुजरते हैं, लेकिन रात में यहाँ से गुजरना खतरनाक हो चुका है।

कीचड़ से स्लिप हो रहे वाहन

नाले की खुदाई के दौरान निकाला गया मलबा भी मौके पर ही छोड़ दिया गया है। बारिश होने से ये मलबा चारों तरफ फैल गया है। जिसकी वजह से यहाँ से गुजरने वाले दोपहिया वाहन स्लिप हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News