जबलपुर: नालियों की जालियाँ हो गईं चोरी नई सड़क बन गई पार्किंग पॉइंट

  • घंटाघर के समीप करोड़ों की लागत से तैयार कन्वेंशन सेंटर से लगे मार्ग पर हर तरफ अराजकता, नागरिक हो रहे परेशान
  • लोहे की जालियाँ जगह-जगह से खोदकर चुरा ली गईं
  • निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से शिकायतें भी की गईं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-04-01 09:42 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। घंटाघर के समीप स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों की लागत से तैयार किए गए कन्वेंशन सेंटर और इससे लगे मार्ग पर हर तरफ अराजकता का माहौल देखा जा सकता है।

शहर के बीच सर्वसुविधायुक्त इमारत, व्यवस्थित फुटपाथ के साथ मजबूत और चौड़ी सड़क तो बन गई, लेकिन अनदेखी और गैर जिम्मेदारी की वजह से यहाँ की खूबसूरती पर दाग लगने शुरू हो गए।

ढकी हुई नालियों की सफाई के लिए लगाई गईं लोहे की जालियाँ जगह-जगह से खोदकर चुरा ली गईं, चिकनी सपाट सड़क कारों की पार्किंग स्थल बना ली गई।

जिसकी वजह से इस मार्ग का उपयोग करने वालों के साथ यहाँ के रहवासी भी परेशान हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी प्राेजेक्ट के तहत घंटाघर के समीप पुराने सरकारी स्कूल के आसपास किए गए अवैध कब्जों को तोड़कर विगत पाँच वर्ष के निर्माण कार्य के बाद यहाँ कनवेंशन सेंटर तैयार किया जा रहा है।

कनवेंशन सेंटर के साथ यहाँ की पुरानी सड़क को भी चौड़ा करके आकर्षक विद्युत साज-सज्जा के साथ सीसी रोड बनाई गई थी। लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते एक बार फिर यहाँ पुराने हालात निर्मित होते जा रहे हैं।

क्षेत्रीय लोगाें का आरोप है कि इस संबंध में अनेक बार निगम प्रशासन और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से शिकायतें भी की गईं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।

सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला मार्ग

नौदरा ब्रिज से घंटाघर जाने के लिए तैय्यब अली चौक के साथ कार्तिक होटल से लगी रोड समेत दो रास्ते हैं। लेकिन सालों से ज्यादातर लोग इसी रोड का इस्तेमाल करते आ रहे हैं। कनवेंशन सेंटर के साथ सड़क निर्माण के चलते करीब दो साल तक यह मार्ग बंद था।

लेकिन अब रोड बनने के बाद रास्ता खुला और ट्रैफिक का दबाव कम तो हुआ, लेकिन नियम विरुद्ध पार्किंग और चोरों की करतूत के कारण इसकी दुर्दशा होना शुरू हो गई है।

Tags:    

Similar News