जबलपुर: 83.19 करोड़ से बने कल्चरल एंड इनफॉर्मेशन सेंटर में आयोजित होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव

  • प्रशासनिक व एमपीआईडीसी के अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा
  • कल्चरल सेंटर में होने वाले बड़े आयोजनों में ठहरने की व्यवस्था इस होटल ब्लॉक में होगी।
  • नेताजी सुभाष चंद्र बोस कल्चरल इनफॉर्मेशन सेंटर के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 12:51 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर क्षेत्र के औद्योगिक विकास के लिए 20 जुलाई को रीजनल इंडस्ट्री काॅन्क्लेव जबलपुर 2024 नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरल एंड इनफॉर्मेशन सेंटर में आयोजित होगा।

इसको लेकर बुधवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना और एसपी आदित्य प्रताप सिंह, नगर निगम कमिश्नर प्रीति यादव, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयति सिंह, एमपीआईडीसी के अधिकारियों के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने आयोजन स्थल का निरीक्षण किया।

साथ ही काॅन्क्लेव के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस कल्चरल इनफॉर्मेशन सेंटर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा घंटाघर के पास 2.5 एकड़ भूमि पर उक्त भवन का निर्माण किया गया है।

इस कल्चरल इनफॉर्मेशन सेंटर की लागत 83.19 करोड़ है, जिसमें 900 लोगों के बैठने के लिए एक ऑडिटोरियम, 200-300 व्यक्तियों की बैठक व्यवस्था वाले दो सम्मेलन हॉल, 500 क्षमता के ओपन एग्जिबिशन एरिया, ऑफिस एरिया, कैफे एवं पार्किंग इत्यादि का निर्माण किया गया है।

ग्रीन बिल्डिंग के लिये पंजीकृत कर यह बिल्डिंग 5 स्टार ग्रीन रेटिंग की होगी जिससे ऊर्जा की बचत होगी। इस परियोजना के साथ ही 42 कमरों का होटल ब्लॉक भी सम्मिलित है, जिसमें रेस्टोरेंट, बैंक्विट हॉल, जिम, स्पा जैसी आधुनिक सुविधाएँ उपलब्ध होंगी।

कल्चरल सेंटर में होने वाले बड़े आयोजनों में ठहरने की व्यवस्था इस होटल ब्लॉक में होगी। कल्चरल इनफॉर्मेशन सेंटर एवं होटल ब्लाॅक आपस में एक ब्रिज के माध्यम से जुड़े हुए हैं।

Tags:    

Similar News