यात्रियों की पीड़ा: ब्राॅडगेज बनने के बाद भी इस रूट पर नहीं बढ़ रहीं सुविधाएँ

गाेंदिया-जबलपुर ट्रैक पर विलंब से चल रही ट्रेनों ने बढ़ाई मुसीबत, एक्सप्रेस ट्रेन चलने से मिलेगी राहत

Bhaskar Hindi
Update: 2023-07-15 08:50 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

गोंदिया-जबलपुर ट्रैक पर विलंब से चल रही ट्रेनों से यात्रियों को राहत मिलने की बजाय उनकी परेशानी और बढ़ गई है। लगातार माँग के बाद भी इस रूट की गाड़ियों के समय में सुधार नहीं हो रहा। इस रूट पर सफर करने वालों का कहना है कि ब्राॅडगेज बनने के बाद भी सुविधाएँ नहीं बढ़ सकीं। जब तक इस रूट पर नई एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन नहीं होता, तब तक ब्राॅडगेज की उपयोगिता भी सार्थक साबित नहीं होगी।

इस रूट पर अब पैसेंजर की लेट-लतीफी भी यात्रियों काे रुला रही है। जानकारों का कहना है कि जबलपुर से गोंदिया नियमित पैसेंजर ट्रेन गाड़ी संख्या 05713 जबलपुर से सुबह 6 बजे चलकर बालाघाट कुछ अन्तराल के बाद पहुँच जाती है, मगर बालाघाट से गोंदिया तक पहुँचने में यह ट्रेन कछुआ गति से चलने लगती है और यह सफर निर्धारित समय से 3 से 4 घंटे में पूरा होता है। इसका खामियाजा यात्रियों को दो-तरफा उठाना पड़ रहा है। एक तरफ यात्री समय पर पहुँच नहीं रहे और दूसरी तरफ गाड़ी संख्या 05714 गोंदिया से भी यह ट्रेन देरी से रवाना होती है, जो जबलपुर देर रात्रि पहुँच रही है। आश्चर्य की बात तो यह है कि लेट-लतीफी का यह दौर पिछले कुछ माह से लगातार चल रहा है, मगर रेल प्रशासन को यात्रियों की इस समस्या से मानों कोई सरोकार ही नहीं।

चांदाफोर्ट को चलाया जा सकता है पूरे सप्ताह

जानकारों का कहना है कि जबलपुर से चल रही चांदाफोर्ट ट्रेन में भी यात्रियों की संख्या और इसकी उपयोगिता को बढ़ाने के लिए इसे जबलपुर से गोंदिया के लिए सातों दिन चलाया जा सकता है। जबलपुर चांदाफोर्ट एक्सप्रेस को तीन दिन चांदाफोर्ट एवं चार दिन रायपुर चलाने के साथ ही जबलपुर से गोंदिया पूरे सप्ताह चलाए जाने से यात्रियों को नई ट्रेन के सफर से राहत मिल सकेगी। इतना ही नहीं ब्राॅडगेज रूट पर जबलपुर से गाेंदिया के लिए नियमित जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाने से भी यात्रियों को राहत मिल सकती है।

Tags:    

Similar News