Jabalpur News: प्लेटफाॅर्म पर पार्सल फैलाकर रखने पर दो कर्मचारियों को हटाया

  • यात्री को परेशानी होने पर मचा था बवाल, उच्चाधिकारियों तक पहुँची शिकायत, तो हुई कार्रवाई
  • पार्सल विभाग में व्याप्त अनियमितता और यात्रियों को हो रही असुविधा के चलते पार्सल विभाग के दो कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-18 13:13 GMT

Jabalpur News: मुख्य रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में फैली अव्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। विगत दिवस एक यात्री भी इसी अव्यवस्था का शिकार हो गए, जिसकी शिकायत उच्चाधिकारी तक पहुँचने पर एक कर्मचारी जुबीन को उक्त विभाग से अलग कर बुकिंग में पदस्थ किया गया है।

इसके साथ ही सुशील शुक्ला को पार्सल के काम से अलग कर टीपीसी कार्य में लगाया गया है। वहीं बुकिंग से सुनील कुमार को पार्सल में शिफ्ट किया गया है।

हालाँकि रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी इसे रूटीन तबादला मान रहे हैं मगर हकीकत यही है कि यात्री को हुई परेशानी के बाद ही उक्त कर्मचारियों को हटाया गया। बताया तो यह भी जा रहा है कि उक्त यात्री रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के रिश्तेदार हैं।

बुधवार की शाम संपर्क क्रांति से सफर करने एक यात्री जब मुख्य स्टेशन पहुँचा तो उसे पार्सल विभाग के मुख्य द्वार से ले जाया गया। बताया जाता है कि उक्त यात्री रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी का रिश्तेदार हाेने के नाते उसे प्रोटोकाॅल के तहत वहाँ से ले जाया गया।

यहाँ उन्हें बैटरी वाली गाड़ी की आवश्यकता थी मगर पार्सल विभाग के कर्मचारियों द्वारा प्रवेश मार्ग पर ही ऑटो खड़ा किए जाने और लोडिंग-अनलोडिंग किए जाने से यात्री को उक्त वाहन मौके पर उपलब्ध नहीं हो सका और वाहन को प्लेटफाॅर्म के बाहर तक लाना पड़ा। इसे लेकर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। इतना ही नहीं रेलवे उच्चाधिकारी तक बात पहुँचने पर उनके द्वारा कर्मचारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए, जिसके चलते इन कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई।

पार्सल विभाग में व्याप्त अनियमितता और यात्रियों को हो रही असुविधा के चलते पार्सल विभाग के दो कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। वहीं बुकिंग से एक कर्मचारी काे पार्सल में पदस्थ किया गया है।

डाॅ. मधुर वर्मा, सीनियर डीसीएम

Tags:    

Similar News