Jabalpur News: 400 से 500 फीसदी अधिक पर हो रही हैं रजिस्ट्रियाँ, जल्द आ सकती है नई कलेक्टर गाइडलाइन

  • सरकारी गाइडलाइन में दाम बढ़ने से रजिस्ट्री का खर्च बढ़ जाएगा।
  • 190 लोकेशन पर बढ़ सकते हैं रजिस्ट्री के रेट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 09:36 GMT

Jabalpur News: जिले की कुल 2696 लोकेशन में से करीब 190 लोकेशन में रजिस्ट्री के रेट बढ़ सकते हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि जल्द ही इन लोकेशन पर प्रॉपर्टी की सरकारी गाइडलाइन में इजाफा होने वाला है।

प्रदेश शासन के आदेश के बाद जिला स्तर पर किए गए सर्वे से यह बात सामने आई थी कि 190 लोकेशन में 400 से लेकर 500 प्रतिशत अधिक पर रजिस्ट्रियाँ हो रही हैं। वरिष्ठ जिला पंजीयक डॉ. पवन अहिरवाल ने बताया कि राज्य शासन द्वारा सरकारी गाइडलाइन फिर से तय करने के आदेश के बाद सर्वे कराया गया था कि शहर के किन क्षेत्रों में अधिक दरों पर रजिस्ट्री कराई जा रही है।

इसके तहत 190 ऐसी लोकेशन पाई गई हैं जहाँ सर्वाधिक दरों पर रजिस्ट्रियाँ हो रही हैं। इसके लिए 2024-25 की शेष अवधि की गाइडलाइन के लिए जिला मूल्यांकन समिति द्वारा अनुमोदित प्रस्ताव सुझाव हेतु जिला पंजीयक कार्यालयों में अवलोकन के लिए रखे गए हैं। यहाँ दोपहर 1 बजे तक शहर का कोई भी नागरिक अपने सुझाव प्रस्तुत कर सकता है।

दाम बढ़ने से पहले रजिस्ट्री की होड़-

सरकारी गाइडलाइन में दाम बढ़ने से रजिस्ट्री का खर्च बढ़ जाएगा। यही कारण है कि लोग यह पता करने में जुटे हैं कि शहर की किन लोकेशन के रेट बढ़ सकते हैं और यदि वे वहाँ कोई जमीन खरीदना या बेचना चाह रहे हैं तो जल्द ही ऐसा करेंगे, वरना दर बढ़ने से उनका खर्च भी बढ़ जाएगा।

Tags:    

Similar News