Jabalpur News: जल्द बनेगा नया रिकाॅर्ड रूम, हाउसिंग बोर्ड को दी जिम्मेदारी

  • कलेक्टर पहुँचे रिकाॅर्ड रूम, अधिकारियों को दिखाया अस्त-व्यस्त कक्ष
  • पिछले दिनों कलेक्टर ने रिकाॅर्ड रूम का निरीक्षण किया था और वहाँ की अव्यवस्था देखकर हैरान हो गए थे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-19 13:08 GMT

Jabalpur News: कलेक्ट्रेट के रिकाॅर्ड रूम को लेकर कलेक्टर की गंभीरता से नजर आ रहा है कि जल्द ही पुराने दस्तावेज पूरी तरह सुरक्षित हो जाएँगे। इसके लिए नई इमारत का निर्माण कराया जाएगा और जब तक इमारत बन नहीं जाती तब तक पुराने भवन को ही ऐसा बना दिया जाएगा कि दस्तावेज रखने के लिए पर्याप्त जगह हो जाएगी और सुविधा भी मिल जाएगी।

पिछले दिनों कलेक्टर ने रिकाॅर्ड रूम का निरीक्षण किया था और वहाँ की अव्यवस्था देखकर हैरान हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि जल्द ही रिकाॅर्ड रूम काे ऐसा बनाया जाएगा कि सभी दस्तावेज पूरी तरह सुरक्षित रहें।

इसे लेकर शुक्रवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना ने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ रिकाॅर्ड रूम का फिर से निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। श्री सक्सेना ने दो ऑप्शन रखे हैं।

पहला तो यह है कि रिकाॅर्ड रूम के लिए पूरी तरह से नया भवन बनाया जाए, जहाँ हर प्रकार की सुविधा हो और दूसरा यह कि जब तक भवन बनकर तैयार न हो जाए तब तक पुराने भवन को ही ऐसा किया जाए कि न तो कर्मचारियों को परेशानी हो और न ही रिकाॅर्ड लेने आने वालों को।

किसानों के हितों की रक्षा होगी, व्यापारियों को भी सुविधा मिलेगी

कृषि उपज मंडी पहुँचकर हरा मटर खरीदी की समस्याओं के संबंध में कलेक्टर ने शुक्रवार को चर्चा कर उसके निदान के लिए आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी व्यवसाय के साथ जोखिम जुड़ा रहता है और कभी-कभी समस्या पैदा होने का कारण समय व परिस्थिति भी होती है।

उन्होंने कहा कि जिले की मंडियों में ऐसी व्यवस्था बनाई जाए ताकि उन मंडियों की उपयोगिता अधिकतम हो, किसानों के हितों की भी रक्षा हो और व्यापारियों को भी सुविधा मिले। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने मंडी के निरीक्षण के दौरान किसानों और व्यापारियाें से कहा कि बेहतर उपाय यही है कि शहपुरा, पाटन, सहजपुर व जबलपुर की मंडियों में ऐसी व्यवस्था हो कि सभी जगह व्यापारी बराबर रहें, चाहें तो इस व्यवस्था को रोटेशन में कर लें ताकि व्यापारियों को सभी मटर खरीदी केन्द्रों में समान अवसर मिलें।

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती मिशा सिंह, जबलपुर व शहपुरा के एसडीएम, कृषि व उद्यानिकी अधिकारी, मंडी सचिव सहित हरा मटर व्यापारी और किसान संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News