Jabalpur News: कारण बताओ नोटिस के बाद सीजीएसटी आयुक्त से मिले म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर, बताई परेशानी

  • कंपनियों से जीएसटी जमा होने का लिखित स्पष्टीकरण ले लेते हैं तो नहीं होगी कार्रवाई
  • शोकॉज नोटिस से म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर प्रभावित हो रहे हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 13:21 GMT

Jabalpur News: शहर के करीब दो सौ म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर को सीजीएसटी द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं, जिसमें कहा गया है कि अगर जीएसटी वसूला है तो ब्याज और पेनाल्टी सहित राशि जमा की जाए।

शोकॉज नोटिस से म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर प्रभावित हो रहे हैं, साथ ही उन पर टैक्स और पेनाल्टी का अत्यधिक बोझ पड़ रहा है। संगठन के सदस्यों का कहना है कि जिस अवधि के लिए उनको नोटिस जारी किए गए हैं, उस अवधि में म्यूचुअल फंड कंपनियों से टैक्स नहीं मिला है, तो वे उसे कैसे जमा करें।

इस पर सीजीएसटी आयुक्त लोकेश लिल्हारे ने डिस्ट्रीब्यूटर्स से कहा है कि अगर वे म्यूचुअल फंड कंपनियों से जीएसटी जमा होने के लिखित स्पष्टीकरण ले लेते हैं तो उन पर कार्रवाई नहीं की जाएगी।

इसको लेकर बुधवार को जबलपुर के म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर संगठन ने केंद्रीय आयुक्त लोकेश कुमार लिल्हारे से कर अधिवक्ता अभिषेक ध्यानी के नेतृत्व में मुलाकात की। इस दौरान श्री लिल्हारे ने यह विश्वास दिलाया कि किसी भी प्रकार की अनैतिक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

जो भी कार्रवाई होगी वह जीएसटी के नियम अनुसार और प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों को ध्यान में रखकर की जाएगी। इस अवसर पर संगठन के वाइस प्रेसिडेंट राजकुमार सिंघई, सेक्रेटरी महेश तिवारी सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News