विडंबना : आजाद चौक रामपुर से जलपरी तक एक किलोमीटर के बीच जर्जर मार्ग से गुजरने काे मजबूर कई काॅलोनियों के लोग

एमपीईबी-निगम की लड़ाई, बदहाल सबसे ज्यादा उपयोग होने वाली सड़क

Bhaskar Hindi
Update: 2023-06-24 08:07 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

रामपुर आजाद चौक से जलपरी तक जाने वाली सड़क एमपीईबी और नगर निगम की लड़ाई में उलझकर रह गई है। शक्तिभवन बनने से पहले पुराने विद्युत मंडल के बोर्ड ऑफिस से नयागाँव तक जाने वाले इस मार्ग को गौरव माना जाता था, लेकिन प्रशासनिक और राजनैतिक अनदेखी के चलते इसकी दुर्दशा हो चुकी है। रामपुर छापर, पटेल नगर, ब्रजमोहन नगर, मांडवा बस्ती समेत अन्य काॅलोनी व बस्ती के हजारों स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएँ हों या एमपीईबी के कर्मचारी आज भी इसी मार्ग का सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं। कई बार इस मामले को लेकर कर्मचारी संगठन, क्षेत्रीय नागरिकों ने भी माँग उठाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

एक किमी की सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे

रामपुर आजाद चौक से सहकार नगर सोसायटी होते हुए जलपरी के बीच करीब एक किलोमीटर तक इस सड़क पर चहुँओर गड्ढों के बीच से गुजरने की लोगों की मजबूरी बन चुकी है। रामपुर चौक से शक्तिभवन जाने वाली सड़क कुछ वर्ष पूर्व दो करोड़ की लागत से बनाई गई थी। इसके अलावा अंदर के ऑफिसर्स बंगलों के साथ नयागाँव की सड़क भी समय-समय पर बनाई जाती है और यहाँ मेंटेनेंस भी होता रहता है, लेकिन पुराने मार्ग पर कभी ध्यान नहीं दिया जाता।

शाम को होती है सबसे ज्यादा परेशानी

सुबह और दोपहर तक तो इस मार्ग पर लोग जैसे-तैसे आवागमन कर लेते हैं, लेकिन शाम को शक्तिभवन के पहले चौकी के पास से रोड को बंद कर दिया जाता है, जिसके कारण पूरा ट्रैफिक पुरानी सड़क पर आ जाता है और लोगों को निकलने के लिए जूझना पड़ता है।

Tags:    

Similar News