जबलपुर: आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने इलाज का भुगतान करने से किया इनकार

  • पीड़ित ने कहा- दस्तावेज को नहीं मान रही बीमा कंपनी
  • बीमित ने संपर्क किया तो बीमा कंपनी ने बिना कारण नो क्लेम कर दिया।
  • पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी अस्पताल के दस्तावेज मानने के लिए तैयार नहीं है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-08 10:58 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनी के एजेंट व अधिकारी अनेक प्रकार के लालच देकर स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी करते हैं। इलाज के लिए बीमित अस्पताल जाते हैं तो कैशलेस नहीं किया जाता है। बिल सबमिट करने पर नो क्लेम किया जा रहा है। कर्नाटक होसकोटे निवासी सुरेश कुमार ने शिकायत में बताया कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड से पॉलिसी ली है।

अप्रैल 2024 में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल किया गया तो क्लेम डिपार्टमेंट ने कैशलेस रिजेक्ट कर दिया। बीमित को अपने खर्च पर पूरा इलाज कराना पड़ा।

इलाज के बाद अस्पताल से मिले बिल व रिपोर्ट बीमा कंपनी में ऑनलाइन जमा किए तो वहाँ से क्लेम नंबर 220101005589 जनरेट करते हुए जल्द भुगतान का वादा किया गया था। बीमित लंबे समय से इंतजार कर रहा है पर उसे आज तक इलाज का भुगतान नहीं मिला।

बीमित ने संपर्क किया तो बीमा कंपनी ने बिना कारण नो क्लेम कर दिया। पीड़ित का आरोप है कि बीमा कंपनी अस्पताल के दस्तावेज मानने के लिए तैयार नहीं है। वह अब कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है। वहीं बीमा कंपनी का पक्ष जानने के लिए प्रवक्ता से संपर्क किया गया पर कंपनी का पक्ष नहीं मिला।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News