विस्फोट मामला: गोदाम में रखी मशीनों की होगी जाँच

हादसे में मृत मजदूर को अस्पताल ले जाने वाली कार जब्त

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-21 17:55 GMT

डिजिटल डेस्क जबलपुर। अधारताल औद्योगिक क्षेत्र स्थित सूर्या बायोटेक प्रोडक्ट्स स्क्रैप गोदाम में हुए विस्फोट मामले की जाँच में जुटी पुलिस टीम द्वारा हादसे के बाद गोदाम संचालकों की जिस कार से घायल मजदूर को अस्पताल ले जाया गया था उसे जब्त किया गया है। कार में भी मजदूर के खून के धब्बे मिले हैं। उधर पुलिस द्वारा गोदाम में रखी मशीनों की मैकेनिकल जाँच कराई जाएगी। इसके लिए इंडस्ट्रियल अधिकारियों की मदद ली जाएगी। उधर गोदाम संचालक कपिल जैन व सलिल जैन की रिमांड अवधि पूरी होने पर सोमवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। जानकारी के अनुसार गोदाम में हुए विस्फोट के तीन दिन का समय बीतने के बाद भी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि विस्फोट कैसे हुआ था, वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा सभी बिंदुओं की बारीकी से जाँच कराई जा रही है।

इसी कड़ी में रविवार को पुलिस द्वारा गोदाम संचालक की कार जब्त की गई एवं उसमें मृत मजूदर राजा चौधरी के खून के निशान पाए गए जिन्हें एफएसएल टीम द्वारा प्रिजर्व किया गया है। कार ले जाता नजर आया सलिल विस्फोट के बाद गोदाम में लगे सीसीटीवी फुटेज को डिलीट कर दिया गया था, जिसके बाद पुलिस द्वारा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो की जाँच की गई, जिसमें विस्फोट के बाद गोदाम संचालक सलिल नजर आ रहा है जो कि अन्य कर्मचारियों की मदद से हादसे में घायल राजा चौधरी को कार में बैठाकर ले जा रहा है।

मशीनों की जाँच होगी

विस्फोट के कारणों का पता लगाने गोदाम में लगी मशीनों की जाँच कराई जाएगी। वहीं जिस कार से घायल श्रमिक को अस्पताल ले जाया गया था, साक्ष्य जुटाने के लिए उस कार को जब्त किया गया है। - सोनाली दुबे, एएसपी  

Tags:    

Similar News