जबलपुर: कलेक्टर ने की राजस्व महाअभियान की समीक्षा, दिए निर्देश

  • खसरा लिंकिंग के कार्यों में लापरवाही न हो
  • ई-केवायसी के लिए कोटवार गाँव में मुनादी करें
  • ई-केवायसी और खसरा लिंकिंग समय पर कराएँ ताकि उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-08 12:27 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। राजस्व महाअभियान की प्रगति के साथ मुख्य रूप से ई-केवायसी और खसरा लिंकिंग के कार्य निर्धारित समय सीमा में किए जाने चाहिए। ई-श्रम कार्ड, हितग्राहियों को पात्रता पर्ची जारी करने के कार्य में भी किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

उपरोक्त निर्देश कलेक्टर दीपक सक्सेना ने राजस्व विभाग के कार्यों की तहसीलवार समीक्षा के दौरान दिए। बैठक में अपर कलेक्टर मिशा सिंह सहित एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी और ग्राम सचिव मौजूद थे। कलेक्टर श्री सक्सेना ने जिले के सभी राजस्व अनुभाग की अलग-अलग सत्रों में समीक्षा की।

जिसमें जबलपुर, कुंडम और रांझी की प्रथम सत्र तथा द्वितीय सत्र में अधारताल, सिहोरा, गोरखपुर और पाटन अनुभाग के तहसीलों की समीक्षा की गई। राजस्व महाअभियान में नामांतरण, बँटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम में प्रगति लाने के निर्देश दिए, साथ ही किसानों की ई-केवायसी 31 अगस्त तक शत-प्रतिशत कराने को कहा।

कलेक्टर श्री सक्सेना ने कहा कि इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी विशेष प्रयास करें और इस दिशा में प्रगति लाएँ। ई-केवायसी एवं खसरा लिंकिंग करने के लिए पटवारी, सचिव रोजगार सहायक पंचायत भवन में एक साथ काम करें।

ई-केवायसी के लिए कोटवार गाँव में मुनादी करें और सभी पात्र व्यक्तियों का ई-केवायसी कराएँ।

10 तक कर लें पात्रता पर्ची के कार्य-

इसके साथ ई-श्रम कार्ड के हितग्राहियों को पात्रता पर्ची जारी करने का काम भी करें और यह 10 अगस्त तक पूरा कर लें। बैठक में कहा गया कि किसान पीएम किसान योजना में ई-केवायसी और खसरा लिंकिंग समय पर कराएँ ताकि उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके।

इसी प्रकार ई-श्रम कार्ड के हितग्राहियों को भी खाद्यान्न सुनिश्चित करने के लिए उनकी पात्रता पर्ची अनिवार्य है, पात्रता पर्ची के लिए प्राथमिकता से कार्य हों।

Tags:    

Similar News