जबलपुर: बायोमेट्रिक मशीन से लगी हाजिरी लेटलतीफ वालों की बढ़ी परेशानी

  • रादुविवि : अब सुबह 10 से शाम 6 बजे तक ड्यूटी करनी होगी सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को
  • कुलसचिव का कहना है कि नई व्यवस्था का लाभ मिलेगा।
  • अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गये हैं कि वे सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक वर्किंग ऑवर में काम करेंगे।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-04 12:38 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अधिकारियों-कर्मचारियों के आने-जाने का कोई समय नहीं था। मनमर्जी से यहाँ काम चलता था। बुधवार से विवि में बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी लगना शुरू हुई जिसके बाद लेटलतीफ आने वाले कर्मचारियों की मुश्किलें भी बढ़ीं।

कई कर्मचारी बुधवार को भी लेट पहुँचे। उन्हें हिदायत दी गई कि अब उनकी सैलरी बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी देखकर ही बनाई जाएगी। राज्यपाल ने प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को निर्देश दिए थे कि कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर विश्वविद्यालयों में बायोमेट्रिक-मोबाइल एप आधारित मशीनों को लगाया जाए, जिसके परिपालन में विश्वविद्यालय में कुलगुरु प्रो. राजेश कुमार वर्मा और कुलसचिव डॉ. दीपेश मिश्रा ने आदेश को गंभीरता से लेते हुए विश्वविद्यालय में काम शुरू कराया।

अभी 18 मशीनों को इंस्टॉल कर लगाया जा चुका है। सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए गये हैं कि वे सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक वर्किंग ऑवर में काम करेंगे।

छात्र होते थे परेशान

विवि के ज्यादातर कर्मचारी दोपहर 12 बजे तक कार्यालयों में पहुँचते थे और शाम 4 बजते-बजते विश्वविद्यालय खाली हो जाता था। कर्मचारियों के न मिलने से कई बार दूरदराज से आने वाले विद्यार्थियों को यहाँ-वहाँ भटकना पड़ता था। ऐसी स्थिति अब नहीं बनेगी और छात्रों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। कुलसचिव का कहना है कि नई व्यवस्था का लाभ मिलेगा।

Tags:    

Similar News