जबलपुर: कैंसर से पति की मौत के बाद पीएम सुरक्षा का क्लेम नहीं मिला नॉमिनी को

  • आरोप : सारे दस्तावेज देने के बावजूद भी भटक रही पीड़िता
  • बैंक में संपर्क किया गया पर वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।
  • पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा धोखा किया जा रहा है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 10:15 GMT

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बैंक के माध्यम से होने वाले बीमा का लाभ भी बीमितों व उनकी मृत्यु उपरांत नाॅमिनी को नहीं मिल रहा है। सालों से प्रीमियम के रूप में बैंक खाते से राशि काटी जाती है। पॉलिसीधारक महीनों बाद भी भटकते नजर आते हैं।

मध्यप्रदेश कटनी निवासी कल्पना ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके पति धर्मेन्द्र कुमार का बैंक खाता इलाहाबाद बैंक में था। बैंक खाता क्रमांक 2004123-6 से पीएम सुरक्षा बीमा की राशि काटी जा रही थी। पति का स्वास्थ्य खराब हो गया और परीक्षण के बाद खुलासा हुआ कि उन्हें कैंसर है।

कैंसर का इलाज चलता रहा और नवंबर 2023 में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। मौत के बाद बैंक में मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ ही अन्य दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए गए थे। बीमा कंपनी के द्वारा जल्द भुगतान का वादा किया गया था पर महीनों बीत जाने के बाद भी कल्पना को बीमा की राशि नहीं मिली।

पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा धोखा किया जा रहा है और वह कलेक्टर तक को शिकायत कर चुकी है पर उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। वह अब कोर्ट में केस लगाने की तैयारी में है, वहीं बैंक में संपर्क किया गया पर वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:    

Similar News