हमला: अवैध शराब पकडने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर हमला, जप्ती पत्रक छीनकर फाडा,आरक्षक के साथ की मारपीट, वाहनो पर की पत्थर बाजी

अवैध शराब पकडने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर हमला, जप्ती पत्रक छीनकर फाडा,आरक्षक के साथ की मारपीट, वाहनो पर की पत्थर बाजी
  • अवैध शराब को पकड़ने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर हमला
  • आरक्षक के साथ लाठी से हमला किया गया और वर्दी पकडकर मारपीट की
  • महुए से बनी कच्ची अवैध शराब पाए जाने पर विधिवत जप्ती की गई

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जनवार में अवैध शराब को पकड़ने पहुंची आबकारी विभाग की टीम पर हमला किए जाने की घटना सामने आई है। हमलावर आरोपियों द्वारा अवैध शराब की जप्ती की कार्यवाही कर तैयार किए गए जप्ती पत्रक फाड दिए साथ ही टीम सम्मलित एक आरक्षक के साथ लाठी से हमला किया गया और वर्दी पकडकर मारपीट की गई। इसके बाद आबकारी विभाग की टीम वाहनो से लौटने लगी तो आरोपियों द्वारा पत्थरबाजी की गई जिससे आबकारी विभाग द्वारा अनुबंधित वाहनो के कांच फूट गए मामले की रिपोर्ट आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक मुकेश कुमार पाण्डेय द्वारा पन्ना कोतवाली दर्ज कराई गई है। जिस पर पुलिस द्वारा आधा दर्जन आरोपियों गोविन्द सिंह,विजय यादव,जयपाल यादव,माखन यादव,वीर सिंह यादव तथा गोविन्द यादव की पत्नी बिन्नू बाई के विरूद्ध आईपीसी की धारा 294,353,332,186,506,427,34 के तहत मामला कायम किया गया है।

घटना को लेकर आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश कुमार पाण्डेय ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी शुंभू दयाल सिंह आरक्षक कुलदीप जाटव, विभाग की महिला आरक्षक स्मिता ठाकुर के साथ कोतवाली पन्ना में जो रिपोर्ट दर्ज कराई गई जिसमें उन्होने बताया कि दिनांक 14 अप्रैल को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम जनवार में कुछ व्यक्ति देशी महुआ हांथ भट्टी से निर्मित कच्ची शराब बनाकर विक्रय करते है। सूचना को उन्होने सहायक जिला आबकारी अधिकारी पन्ना शंभू दयाल सिंह को अवगत कराया तथा हमराह बल को कार्यवाही के लिए तैयार किया गया तथा अनुबंधित वाहन क्रमांक एमपी-35-जेडए-9689 चालक सोहेल खान एवं एमपी-07-सीके-8331 चालक सोनू उर्फ सुरेन्द्र सिंह बुंदेला को तैयार कर कार्यवाही के लिए टीम रवाना होकर मुखबिर के बताये स्थान गोविन्द सिंह यादव निवासी जनवार के घर पहुंची तथा शाम करीब 5 बजे रेड कार्यवाही शुरू की तो गोविन्द यादव के पीछे बाडे में लकडियो के पीछे 6 नग प्लास्टिक के डिब्बो में 15-15 लीटर कुल 90 लीटर महुए से बनी कच्ची अवैध शराब पाए जाने पर विधिवत जप्ती की गई।

टीम द्वारा कार्यवाही सम्पन्न की जा रही थी उसी दौरान गोविन्द यादव जोर-जोर से आवाज देकर बोला दौडो मारो इनको तभी उसके कहने पर विजय यादव, जयपाल यादव माखन लेकर लाठी लेकर आए और गालियां देते हुए बोले कि यदि केश बनाया तो यहीं जान मारकर खत्म कर देगें। तो समझाने की कोशिश की गई कि कानूनी कार्य में बाधा मत डालो तभी वीर सिंह यादव और गोविन्द सिंह यादव की पत्नी बिुन्नू बाई यादव गालियां देते हुए वहां आ गई और उनके हांथ से जप्ती पंचनामा की लिखित कार्यवाही के प्रपत्र छीनकर फाड दिए आबकारी आरक्षक कुलदीप जाटव ने मना किया तो आरोपी गोविन्द यादव लोहे की बंद लगी व कील लगी लाठी मारी जो कि उसकी दाहिने हांथ की कलाई में लगी जयपाल एवं माखन यादव आरक्षक के कालर पकडकर वर्दी खीचकर हांथ-घूसों से मारपीट की जिससे वर्दी के बटन टूट गए उसके बाद हम लोग चालको के सहयोग से आरोपी गोविन्द यादव के कब्जे में बाडे से मिली 6 डिब्बो में भरी महुए की शराब गाडी में रखकर आने लगी। तभी वीर सिंह यादव बिन्नू यादव जयपाल सिंह द्वारा अनुबंधित वाहन क्रमांक एमपी-07-सीके-8331 जिसमे वह बैठा था पत्थर मारे जिससे गाडी के आगे का और बांये साइट के खिडकी का कांच टूट गया तथा दूसरे अनुबंधित वाहन क्रमांक एमपी-35-जेडए-9681 की पीछे की लाईट पत्थर लगने से टूट गई आरोपीगण कह रहे थे कि दोबारा शराब पकडने आओगे तो जान से खत्म कर देगें।

Created On :   15 April 2024 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story