मध्य प्रदेश: मध्यप्रदेश निवेशकों के लिए सर्वाधिक सेफ एंड सिक्योर, रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्यप्रदेश निवेशकों के लिए सर्वाधिक सेफ एंड सिक्योर, रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव
  • जबलपुर को मिली स्किल डेवलपमेंट सेंटर की सौगात
  • मोहन यादव बोले- इन्वेस्टर्स के लिए हमेशा खुले हैं दरवाजे
  • मध्यप्रदेश निवेशकों के लिए सर्वाधिक सेफ एंड सिक्योर

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने शनिवार को कहा कि दुनिया के किसी भी कोने से आने वाले निवेशकों को मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा सुविधा और सुरक्षा दी जाती है। यही वजह है कि मप्र बहुत कम समय में निवेशकों की पहली पसंद बन गया है और देश-दुनिया की दिग्गज कंपनियाँ लगातार मप्र का रुख कर रही हैं।

मोहन यादव नेताजी सुभाषचंद्र बोस कल्चरण एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर में आयोजित रीजनल कॉन्क्लेव के प्रथम सत्र में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मप्र में खनिज संपदाओं का भंडार है। सरकार निरंतर निवेशकों की सुविधाएँ बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मप्र निरंतर खुद को नई वैश्विक परिस्थितियों के अनुरूप ढाल रहा है। उड़ीसा के बाद मप्र के पास सर्वाधिक खनिज संपदा है। मध्यप्रदेश में हीरे मिलते हैं, लेकिन उन्हें अब प्रदेश में ही तराशने का काम भी शुरू होगा। उन्होंने कहा कि खनिज नीलामी की प्रक्रिया जितनी मप्र में आसान और पारदर्शी उतनी शायद ही कहीं और हो। वन सपंदा में भी मप्र पीछे नहीं है। यादव ने कहा कि सिर्फ तीन साल की अवधि में ही मप्र 12 निजी विश्वविद्यालयों के बढ़कर 52 तक पहुंच गया है। मेडिकल कॉलेजों की संख्या पाँच से जल्दी ही 25 होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का उल्लेख करते हुये मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भारत में दुनिया में अलग पहचान बनाई है।

काल के प्रवाह में अनेक बाधाएँ भी देश ने देखीं लेकिन बीते 75 वर्ष में भारत ने पराक्रम, परिश्रम और आत्मविश्वास से आगे बढ़कर दिखा दिया है कि हमारी प्रगति को कोई रोक नहीं सकता। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री संपतिया उइके, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पशुपालन एवं डेयरी विभाग लखन पटेल मंचासीन रहे। वहीं सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते, आशीष दुबे, ललिता पारधी, विधायक अजय विश्नोई, इंदू तिवारी, अशोक राेहाणी, अभिलाष पांडे, महापौर जगत बहादुर अन्नू, अखिलेश जैन आदि उपस्थित थे।

Created On :   20 July 2024 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story