Chhindwara News: एफडीडीआई में पीजी के 8 स्टूडेंट्स से 19 लाख की स्कॉलरशिप का घोटाला

एफडीडीआई में पीजी के 8 स्टूडेंट्स से 19 लाख की स्कॉलरशिप का घोटाला
  • नौकरीपेशा स्टूडेंट्स को बनाया शिकार
  • केंद्र अध्यक्ष व प्रशिक्षक पर मामला दर्ज
  • बढ़ सकती है धोखाधड़ी की राशि

Chhindwara News: इमलीखेड़ा स्थित फैशन डिजाइनिंग इंस्टीट्यूट में 19 लाख के घोटाले का खुलासा हुआ है। पुलिस ने एफडीडीआई के केंद्र अध्यक्ष व प्रशिक्षक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बताया जाता है कि उक्त आरोपियों ने यूजी के पासआऊट स्टूडेंट्स को पीजी का परीक्षार्थी दर्शाकर शासन को लाखों रुपए का चूना लगाया था। इस मामले में धोखाधड़ी की राशि बढऩे की संभावना जताई जा रही है।

कोतवाली थाना प्रभारी नारायण बघेल ने बताया कि ओबीसी वर्ग की गठित जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर एफडीडीआई के तत्कालीन केंद्र प्रभारी प्रदीप मंडल व प्रशिक्षक विनीत वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है। पीडि़तों के बयानों के आधार पर शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 8 स्टूडेंट्स से 19 लाख 11 हजार 360 रुपए की स्कॉलरशिप का अवैधानिक ढंग से आहरण किया गया था। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में अपराध दर्ज किया गया है।

बढ़ सकती है धोखाधड़ी की राशि

ओबीसी वर्ग के 8 स्टूडेंट्स की शिकायत पर बैठाई गई जांच में अब तक 19 लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है। अन्य वर्ग के स्टूडेंट्स की शिकायत पर धोखाधड़ी की राशि बढऩे की संभावना है।

नौकरीपेशा युवाओं को बनाया शिकार

जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि एफडीडीआई के आरोपी अधिकारियों ने उन युवाओं को शिकार बनाया था जो कि यूजी की डिग्री पूरी कर जॉब करने जिले से बाहर निकल चुके थे। इनके दस्तावेज हासिल कर उनके नाम पर पीजी कोर्स की स्कालरशिप हथियाई जा रही थी।

Created On :   16 Oct 2024 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story